हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला में बढ़ रहा कोरोना का ग्राफ! रोहड़ू में 10 छात्र पाए गए पॉजिटिव

By

Published : Aug 6, 2021, 10:07 PM IST

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है. स्कूल खुले अभी 5 दिन ही हुए हैं और छात्र कोरोना पॉजिटिव आने लगे हैं. रोहड़ू के टिक्कर में एक साथ 10 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

concept
concept

शिमला:राजधानी शिमला में कोरोना मामलों में फिर बढ़ोतरी होने लगी है. हालांकि ग्रामीण इलाकों से ज्यादातर मामले सामने आ रहे हैं. शुक्रवार को जिला शिमला में 52 नए संक्रमण के मामले सामने आए हैं. सबसे ज्यादा मामले कोटखाई और टिक्कर से सामने आया है.

जानकारी के अनुसार टिक्कर में 13 मामले तो कोटखाई में 12 मामले आए हैं. इसके अलावा 5 रोहड़ू, 4 रामपुर, 3 मशोबरा, 1 मतियाना, 2 नेरवा, 2 खनेरी, 2 सुन्नी, 1 कुमारसैन, 1 टोलेण्ड, 2 आईजीएमसी, 1 जाखू, 1 केएनएच, 1 सिरमौर और एक मामला मंडी से पॉजिटिव पाया गया है.

स्कूल खुले अभी 5 दिन ही हुए हैं और छात्र कोरोना पॉजिटिव आने लगे हैं. रोहड़ू के टिक्कर में एक साथ 10 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. पूजारली पीएचसी में 17 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिसमें 13 मामले पॉजिटिव आए हैं. इसमें 9 छात्र पूजारली स्कूल के और 1 छात्र आईटीआई का है, जबकि बाकी परिजन हैं. स्कूली छात्र के पॉजिटिव आने से लोगों में हड़कंप मच गया है. स्कूल के अन्य छात्र भी डरे हुए हैं. ये जानकारी सीएमओ शिमला डॉ. सुरेखा चोपड़ा ने दी है. उनका कहना है कि लोग कोरोना नियमों का पालन करें और बीमारी से बचें.

गौरतलब है कि शिमला आईजीएमसी के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने लोगों को अलर्ट भी किया है. उन्होंने सभी से सावधानी बरतने और बीमारी से बचने की सलाह दी है. अस्पतालों में भी मामले बढ़ने लगे हैं. हिमाचल प्रदेश में गत दो सप्ताह में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या 23 जुलाई को 829 से बढ़कर 6 अगस्त को 1727 तक जा पहुंची है.

ये भी पढ़ें:अब एक Click पर हिमाचली शिल्पकारों के उत्पाद होंगे उपलब्ध, इस कंपनी से हुआ MOU साइन

ये भी पढे़ं-बड़ा ऐलान: हॉकी खिलाड़ी वरुण कुमार को एक करोड़ का इनाम देगी हिमाचल सरकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details