हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जयराम सरकार का जनता को दिवाली तोहफा, पेट्रोल 12 रुपये और डीजल 17 रुपये सस्ता

By

Published : Nov 4, 2021, 6:37 PM IST

केंद्र सरकार के बाद हिमाचल सरकार ने भी जनता को दिवाली पर बड़ा तोहफा देकर राहत दी है. दरअसल केन्द्र सरकार द्वारा पेट्रोल- डीजल की कीमतों पर एक्साइज ड्यूटी को कम करने के बाद अब जयराम सरकार ने भी पेट्रोल-डीजल पर वैट को कम करने का फैसला लिया है, जिससे निश्चित तौर पर जनता को राहत मिलेगी.

पेट्रोल-डीजल
जयराम सरकार

शिमला: दीपावली के अवसर पर केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी को कम किए जाने से आम आदमी को राहत मिली है. वहीं, केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क कम करने के बाद कई राज्यों ने टैक्स कम कर दिया है, जिससे अब पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी आ गई है. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती कर हिमाचल सरकार ने भी दिवाली पर जनता को खास तोहफा दिया है.

हिमाचल सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल पर वैट को कम करने का निर्णय लिया है. इस बात की जानकारी खुद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोशल मिडिया पर साझा की है. CM जयराम ठाकुर ने कहा कि केंद्र सरकार की तर्ज पर हिमाचल सरकार ने भी पेट्रोल और डीजल पर वैट को और कम करने का फैसला लिया है. अब प्रदेश में पेट्रोल 12 रुपये और डीजल 17 रुपये प्रति लीटर सस्ता होगा. निश्चित तौर पर सरकार के इस फैसले से राज्य की जनता को काफी राहत मिलेगी.

जयराम सरकार ने भी पेट्रोल- डीजल पर वैट को कम करने का लिया फैसला.

गौरतलब है कि, प्रदेश सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क कम करने के बाद जनता को राहत मिलेगी. केंद्र सरकार द्वारा एक्साइज ड्यूटी को कम करने के बाद हिमाचल की जनता को जयराम सरकार से भी आस थी की प्रदेश की सरकार भी वैट को कम करेगी और जनता के हितों को ख्याल में रखते हुए महंगाई से राहत प्रदान करेगी. वहीं, अब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा खुद इस बारे में सोशल मिडिया पर दी गई जानकारी से कहीं न कहीं प्रदेश की जनता ने राहत की सांस ली है.

ये भी पढ़ें :केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने समीरपुर में मनाई दिवाली, उपचुनावों के नतीजों पर कही बड़ी बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details