हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWSTODAY: देखिए आज किन खबरों पर बनी रहेगी नजर

By

Published : Nov 10, 2021, 6:50 AM IST

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

NEWSTODAY OF HIMACHAL PRADESH
NEWSTODAY: देखिए आज किन खबरों पर बनी रहेगी नजर

  • हिमाचल में आज से तीसरी से सातवीं कक्षा तक के बच्चे स्कूल जाएंगे

प्रदेश के स्कूलों में आज से तीसरी से सातवीं कक्षा तक के बच्चों के लिए स्कूलों के दरवाजे खुल जाएंगे. वहीं, पहली और दूसरी कक्षा के छात्र भी 15 नवंबर से स्कूल जा सकेंगे. 10 नवंबर यानि आज करीब साढ़े तीन लाख छात्र स्कूल पहुंचेंगे.

हिमाचल में आज से तीसरी से सातवीं कक्षा तक के बच्चे स्कूल जाएंगे
  • छठ पर्व
    'नहाय- खाय' से शुरू हुए छठ पर्व की मुख्य पूजा आज होगी. इस दिन छठ पर्व का प्रसाद बनाया जाता है. अधिकांश स्थानों पर चावल के लड्डू बनाए जाते हैं. सूप या बांस की टोकरी में नई फसल, सब्जियां, अदरक, नीबू आदि सजाए जाते हैं. शाम के समय नदी या तालाब में कमर तक पानी में खड़े होकर अस्त होते सूर्य को अर्घ्य दिया जाता है.
    छठ पर्व
  • धर्मनगरी पहुंचेगी छड़ी यात्रा
    जूना अखाड़े की छड़ी यात्रा हरिद्वार पहुंचेगी. प्रदेश भर के भ्रमण के बाद यात्रा वापस लौटेगी. सांस्कृतिक संरक्षण और पलायन रोकने को निकाली जा रही यात्रा.
  • अफगानिस्तान पर क्षेत्रीय सुरक्षा वार्ता
    भारत आज अफगानिस्तान पर क्षेत्रीय सुरक्षा वार्ता की मेजबानी करेगा. एनएसए अजीत डोभाल राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार स्तर की इस बैठक की अध्‍यक्षता करेंगे. पाकिस्तान और चीन शामिल नहीं होंगे.
    अफगानिस्तान पर क्षेत्रीय सुरक्षा वार्ता

  • सीबीएसई परीक्षा केंद्र बदलने की लास्ट डेट
    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के जो छात्र कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए टर्म-वन बोर्ड परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं उनके लिए अधिसूचना जारी की गई है. जो छात्र वर्तमान में अपने स्कूल या शहर में मौजूद नहीं हैं, वो टर्म-1 की थ्योरी परीक्षा के लिए अपना केंद्र बदल सकते हैं. आज केंद्र बदलने की लास्ट डेट है.
    सीबीएसई परीक्षा केंद्र बदलने की लास्ट डेट

ABOUT THE AUTHOR

...view details