हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : May 7, 2022, 6:52 AM IST

सीएम जयराम ठाकुर आज जिला कुल्लू (cm jairam thakur on kullu tour) के दौरे पर रहेंगे. अगले 6 महीने के लिए केदारनाथ धाम (kedarnath dham) के कपाट खुलने के बाद आज भैरवनाथ की पूजा होगी. जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

news today of himachal pradesh
जानिए आज क्या रहेगा खास

कुल्लू दौरे पर सीएम जयराम: सीएम जयराम ठाकुर आज जिला कुल्लू (cm jairam thakur on kullu tour) के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान सीएम जयराम बंजार में विकास परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे.

जयराम ठाकुर, सीएम, हिमाचल प्रदेश

तेजिंदर बग्गा गिरफ्तारी मामला:बीजेपी नेता तेजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी (tejinder bagga arrest case) मामले में शुक्रवार को पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में सुनवाई हुई. पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट (punjab haryana high court) ने तीनों पक्षों (दिल्ली, हरियाणा और पंजाब पुलिस) से मामले की पूरी डीटेल मांगी. इसके बाद सभी पक्षों ने अपनी रिपोर्ट अदालत में पेश की. इस मामले में अब अगली सुनवाई आज होगी.

तेजिंदर बग्गा, बीजेपी नेता

केंद्रीय संस्कृत विवि का तीन दिवसीय 'उत्कर्ष महोत्सव': केंद्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय नई दिल्ली (central sanskrit university new delhi) की ओर से 'उत्कर्ष महोत्सव' का आयोजन किया जा रहा है. संस्कृत के तीनों विश्वविद्यालयों- केंद्रीय संस्कृत विवि नई दिल्ली, लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय नई दिल्ली और राष्ट्रीय संस्कृत विश्वविद्यालय तिरुपति की ओर से संयुक्त रूप से ये आयोजन दिल्ली के अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में आज से 9 मई तक किया जाएगा.

आज होगी भकुंट भैरवनाथ की पूजा:अगले 6 महीने के लिए केदारनाथ धाम (kedarnath dham) के कपाट खुलने के बाद आज भैरवनाथ की पूजा होगी. इसके बाद केदारनाथ की आरती शुरू हो जाएगी.

केदारनाथ धाम

पहली रैपिड ट्रेन का ट्रेनसेट तैयार:भारत के पहले RRTS कॉरिडोर का पहला ट्रेनसेट बनकर तैयार है, जिसे आज दिल्ली में भारत सरकार के आवासन और शहरी मामलों के मंत्रालय के सचिव की उपस्थिति में आयोजित होने वाले एक समारोह में एनसीआरटीसी (NCRTC) को सौंप दिया जाएगा. मेक इन इंडिया पहल के तहत, ये अत्याधुनिक आरआरटीएस ट्रेन 100% भारत में निर्मित है.

मौसम अपडेट:भारत मौसम विज्ञान विभाग (india meteorological department) के अनुसार, उत्तर पश्चिम भारत में आज से फिर से लू चलने की संभावना है. राजस्थान, दक्षिण हरियाणा, दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में लू की स्थिति बनने का अनुमान है. अगले 24 घंटों के दौरान, दक्षिण कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है.

मौसम अपडेट

आईपीएल 2022: आज आईपीएल में डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे. पहला मुकाबला दोपहर 3:30 बजे से शुरू होगा, जो पंजाब किंग्स (punjab kings) और राजस्थान रॉयल्स (punjab kings) के बीच खेला जाएगा. वहीं, दूसरा मुकाबला शाम 7:30 बजे से शुरू होगा, इसमें लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें आमने-सामने होंगी.

आईपीएल-2022

ABOUT THE AUTHOR

...view details