हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Mar 25, 2022, 6:58 AM IST

शिमला में गुरुवार सुबह से ही आसमान में हल्के बादल छाए रहे और दोहपर बाद हल्की बूंदाबांदी हुई. बारिश होने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग ने शुक्रवार सुबह तक बारिश की संभावना जताई है. आज उत्तर प्रदेश की नवगठित सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा. शाम साढ़े चार लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में योगी आदित्यनाथ सीएम पद की शपथ लेंगे. जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

news today of himachal pradesh
NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास

योगी के राजतिलक में जाएंगे जयराम ठाकुर:उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में दूसरी बार शपथ लेने जा रहे योगी आदित्यनाथ और उनकी कैबिनेट के समारोह में हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर भी शिरकत करेंगे.

योगी के राजतिलक में जाएंगे जयराम ठाकुर

हिमाचल में मौसम: राजधानी शिमला में गुरुवार सुबह से ही आसमान में हल्के बादल छाए रहे और दोहपर बाद हल्की बूंदाबांदी हुई. बारिश होने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. मौसम विभाग ने शुक्रवार सुबह तक बारिश की संभावना जताई है. मौसम वैज्ञानिक संदीप शर्मा ने कहा कि प्रदेश में बीते 24 घंटों के दौरान कुछ स्थानों पर बारिश हुई. बारिश के कारण तापमान में 1 से 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज की गई है.

हिमाचल में मौसम

योगी आदित्यनाथ लेंगे शपथ:आज उत्तर प्रदेश की नवगठित सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा. शाम साढ़े चार लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में योगी आदित्यनाथ सीएम पद की शपथ लेंगे. उनके साथ 45 और विधायक भी मंत्री पद की शपथ लेंगे.

योगी आदित्यनाथ लेंगे शपथ

यूपी में ग्रैंड समारोह:योगी आदित्यनाथ सरकार के शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम में देश की राजनीतिक, धार्मिक, सामाजिक और उद्योग जगत की नामचीन हस्तियां मौजूद रहेंगी. इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, अनुराग ठाकुर, डा. महेंद्रनाथ पांडेय सहित यूपी कोटे के तमाम मंत्री शामिल होंगे. अक्षय कुमार, कंगना रनौत जैसे अभिनेता भी शामिल हो सकते हैं.

यूपी में ग्रैंड समारोह

'भारत भाग्य विधाता' की शुरुआत:भारत के इतिहास, कला, विरासत, संस्कृति और व्यंजनों को प्रदर्शित करने वाला 10 दिवसीय 'लाल किला महोत्सव - भारत भाग्य विधाता' कार्यक्रम आज से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आयोजित किया जाएगा. इसकी शुरुआत लाल किले से की जाएगी. यह महोत्सव भारत सरकार के भारत की आजादी का अमृत महोत्सव का हिस्सा है.

'भारत भाग्य विधाता' की शुरुआत

पीएम किसान योजना E-KYC:प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत लाभ प्राप्त कर रहे सभी लाभार्थी किसान और नया रजिस्ट्रेशन करा रहे कृषकों के लिए E-KYC पूरा करने की अंतिम तिथि आज है. योजना के तहत सभी रजिस्टर्ड किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि के रूप में सालाना 6,000 रुपये मिलते हैं. यह राशि किसानों के खाते में 2,000 रुपये की तीन किस्तों में जारी की जाती है.

पीएम किसान योजना E-KYC

इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव:आज पाकिस्तान नेशनल असेंबली का सत्र बुलाया गया है. इस सत्र में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया जा सकता है. गठबंधन की सरकार चला रहे इमरान खान की पार्टी के सदन में 155 सदस्य हैं और सरकार में बने रहने के लिए उन्हें कम से कम 172 सांसदों की जरूरत है.

इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

शीतला अष्टमी:आज चैत्र माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी के दिन शीतला अष्टमी का त्योहारा मनाया जाएगा. इस दिन माता शीतला की पूजा करके उनसे परिवार की सुख-समृद्धि और आरोग्यता की कामना की जाती है. इस दिन बसोड़ा भी होता है यानी शीतला माता को एक दिन पूर्व बने हुए भोजन का नैवेद्य लगाया जाता है और पूरा परिवार इसी भोजन को प्रसाद के रूप में ग्रहण करता है.

शीतला अष्टमी

RRR हो रही रिलीज:काफी इंतजार के बाद एस.एस. राजामौली निर्देशित RRR फिल्म दुनियाभर में रिलीज हो रही है. इस फिल्म में साउथ के सुपरस्टार एनटीआर और राम चरण काम कर रहे हैं, उनके साथ आलिया भट्ट और अजय देवगन भी हैं.

RRR हो रही रिलीज

ABOUT THE AUTHOR

...view details