हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Mar 20, 2022, 6:58 AM IST

सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आज कैबिनेट (Jairam cabinet meeting) की अहम बैठक होगी. हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर आज धर्मशाला में महिला नेटबॉल प्रतियोगिता (womens netball competition in dharamsala) का शुभारंभ करेंगे. उत्तराखंड बीजेपी विधायक दल की आज बैठक होगी. जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

news today of himachal pradesh
जानिए आज क्या रहेगा खास

जयराम कैबिनट की अहम बैठक: सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में आज कैबिनेट (Jairam cabinet meeting) की अहम बैठक होगी.

जयराम कैबिनेट की बैठक(फाइल फोटो)

धर्मशाला में महिला नेटबॉल प्रतियोगिता: हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर आज धर्मशाला में महिला नेटबॉल प्रतियोगिता (womens netball competition in dharamsala) का शुभारंभ करेंगे. इस मौके पर केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहेंगे.

राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर, राज्यपाल, हिमाचल प्रदेश

आशा कुमारी की प्रेस वार्ता:चंबा में आज कांग्रेस पार्टी की सीनियर लीडर और डलहौजी से विधायक आशा कुमारी (asha kumari pc in chamba) प्रेस वार्ता करेंगी.

आशा कुमारी, कांग्रेस विधायक, डलहौजी

हिमाचल मौसम अपडेट: हिमाचल प्रदेश में आज बारिश और बर्फबारी के आसार (himachal weather update) हैं. मौसम विभाग के मुताबिक 19 और 20 मार्च को मध्य पर्वतीय जिलों शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा और उच्च पर्वतीय जिलों किन्नौर व लाहौल-स्पीति में बारिश और बर्फबारी की संभावना रहेगी.

हिमाचल मौसम अपडेट

उत्तराखंड बीजेपी विधायक दल की बैठक: उत्तराखंड में अगला सीएम कौन होगा, इस बात का लेकर भाजपा में मंथन जारी है. 20 मार्च यानी आज नए सीएम की घोषणा हो सकती है. भाजपा ने विधायक दल का नेता चुनने के लिए आज देहरादून में उत्तराखंड भाजपा विधायक दल (BJP Legislature Party meeting) की बैठक बुलाई है.

उत्तराखंड बीजेपी विधायक दल की बैठक

लखनऊ दौरे पर शाह:गृह मंत्री अमित शाह और झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास आज लखनऊ पहुंचेंगे. अमित शाह और रघुवर दास यहां पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे. राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं.

अमित शाह, गृह मंत्री

ताज महोत्सव: ताज महोत्सव आज से शुरू होगा. इस बार ताज महोत्सव की थीम 'आजादी के अमृत महोत्सव के संग ताज महोत्सव के रंग' हैं. एंट्री फीस 50 रुपये रहेगी. ताज महोत्सव का आयोजन ताजमहल से महज एक किलोमीटर की दूरी पर शिल्पग्राम में होता है.

ताजमहल

विश्व गौरैया दिवस:विलुप्त हो रही गौरैया पक्षी को बचाने के लिए हर साल 20 मार्च को विश्व गौरैया दिवस मनाया जाता है. साल 2010 से हर साल गौरैया दिवस मनाते हुए लोग गौरैया को बचाने के लिए संकल्प लेते हैं.

विश्व गौरैया दिवस

होली भाई-दूज: भाई दूज साल में दो बार आता है, एक होली के बाद और दूसरा दीपावली के बाद. होली के दो दिन बाद मनाए जाने वाले इस भाई दूज को होली भाई दूज के नाम से जाना जाता है. होली भाई दूज पर भी बहनें भाई को तमाम संकटों से बचाने और उसकी दीर्घायु के लिए व्रत रखती हैं और उसका तिलक करने के बाद व्रत खोलती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details