हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWS TODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : May 11, 2022, 6:53 AM IST

news today of himachal pradesh

बीजेपी के राष्ट्रीय जेपी नड्डा के प्रस्तावित कुल्लू दौरे को लेकर तैयारियां तेज हो गई है. हिमाचल प्रदेश राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष वीरेंद्र कश्यप आज नाहन में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. सोलन में आज कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा और मेनिफेस्टो कमेटी के अध्यक्ष कर्नल धनीराम शांडिल प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

कुल्लू में बीजेपी की बैठक: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के प्रस्तावित कुल्लू दौरे को लेकर तैयारियां तेज हो गई है. बीजेपी संगठन मंत्री पवन राणा आज तैयारियों का जायजा लेंगे और कुल्लू मंडल के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक भी करेंगे.

पवन राणा, बीजेपी संगठन मंत्री

नाहन दौरे पर वीरेंद्र कश्यप: हिमाचल प्रदेश राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष वीरेंद्र कश्यप आज नाहन में प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. इस दौरान विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

वीरेंद्र कश्यप, अध्यक्ष, हिमाचल प्रदेश राज्य अनुसूचित जाति आयोग

सोलन में कांग्रेस की प्रेस वार्ता:सोलन में आज कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा और मेनिफेस्टो कमेटी के अध्यक्ष कर्नल धनीराम शांडिल प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

राजेंद्र राणा, कांग्रेस विधायक

देशद्रोह कानून पर केंद्र देगा जवाब:सुप्रीम कोर्ट ने देशद्रोह कानून पर सख्ती दिखाते हुए केंद्र सरकार से पूछा है कि क्या इस एक्ट में अब केस दर्ज होंगे या नहीं? केंद्र सरकार को आज कोर्ट में अपना जवाब पेश करना है. कोर्ट ने कानून पर पुनर्विचार तक नागरिकों को राजद्रोह के मामलों से रक्षा पर केंद्र से जवाब मांगा है.

सुप्रीम कोर्ट

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे पर फैसला संभव: ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे के बीच अधिवक्ता कमिश्नर को बदलने को लेकर आज फैसला होने के आसार हैं. इस बीच कोई भी फैसला न्यायालय की ओर से मंगलवार को नहीं लिया गया है. बता दें कि अंजुमन इंतेजामिया मस्जिद कमेटी ने 7 मई को वाराणसी में ज्ञानवापी सर्वे के कोर्ट कमिश्नर को बदलने की याचिका डाली थी.

ज्ञानवापी मामले पर सुनवाई

बारिश की चेतावनी: मौसम विभाग ने देश के एक हिस्से में आज के लिए हीट वेव का अलर्ट जारी किया है और दूसरे हिस्से में बारिश का पूर्वानुमान है. चक्रवात 'असानी' की वजह से 17 से अधिक राज्यों में बारिश हो सकती है. भारत के पूर्वी और दक्षिणी राज्यों में बारिश के साथ उड़ीसा व उत्तर-पूर्व के राज्यों में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा. वहीं, राजधानी दिल्ली, मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, गुजरात में हीटवेव की स्थिति रहेगी.

बारिश का अलर्ट

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस: 11 मई को भारत में हर साल राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस (National Technology day) मनाया जाता है. तकनीक और विज्ञान के क्षेत्र में हो रही तरक्की और बड़ी उपलब्धियों को याद करने के लिए ही हर साल ये दिन मनाया जाता है. इसके साथ ही 11 मई 1998 को भारत ने तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अगुवाई में राजस्थान के पोकरण में सफल परमाणु परीक्षण किया था.

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस

आईपीएल 2022: आज IPL के प्लेऑफ मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला होगा. दोनों टीमों ने अब तक इस सीजन में 11-11 मैच खेले हैं.

आईपीएल 2022

ABOUT THE AUTHOR

...view details