हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

NEWSTODAY: जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

By

Published : Aug 11, 2021, 7:05 AM IST

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर. देश, खेल, और राजनीति में क्या होने वाला है खास. ETV भारत पर एक क्लिक में मिलेगी आपको पूरी जानकारी...

news today of himachal pradesh on 10 august 2021
आज की बड़ी खबरें

हिमाचल विधानसभा मानसून सत्र का 8वां दिन

हिमाचल विधानसभा में चल रहे मानसून सत्र का आज 8वां दिन है. सदन की कार्यवाही 11 बजे से शुरू होगी. इससे पहले मंगलवार को विपक्ष ने सरकार पर कोरोना काल में अव्यवस्था के आरोप लगाए. कांग्रेस के विधायक इंद्र दत्त लखन पाल ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना से निपटने में पूरी तरह से नाकाम रही. सदन में हंगामे के बाद विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया.

मानसून सत्र का 8वां दिन.

भारी बारिश को लेकर हिमाचल में येलो अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश में फिर से भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग की ओर से तीन दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 12, 13 और 14 अगस्त को प्रदेश के मैदानी और मध्य पर्वतीय भागों में भारी बारिश की संभावना जताई है. भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने इस दौरान भूस्खलन और नदियों का जलस्तर बढ़ने की आशंका जताई है.

पीएम माेदी भारतीय उद्योग परिसंघ की सालाना बैठक को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4:30 बजे वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्‍यम से भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) की वार्षिक बैठक को संबोधित करेंगे.

पीएम नरेंद्र मोदी. (फाइल)

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर आज पीएम मोदी से कर सकते हैं मुलाकात : सूत्र

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह बुधवार दिल्ली में पीएम मोदी से मिल सकते हैं. सूत्रों के अनुसार स्वतंत्रता दिवस से पहले वह किसान कानूनों और सुरक्षा स्थिति पर चर्चा कर सकते हैं.

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह. (फाइल)

चारा घोटाला मामले में आज कोर्ट में सुनवाई

चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार (आरसी 47A/96) से अवैध निकासी मामले में सीबीआई की ओर से बहस पूरी हो गई है. अब बचाव पक्ष इस मामले में अपनी सफाई पेश करेंगे. बुधवार को अदालत यह तय करेगी कि मामले की सुनवाई वर्चुअल होगी या फिजिकल. चारा घोटाले से जुड़े इस मामले में झारखंड हाई कोर्ट ने डे-टू-डे सुनवाई करने का आदेश सीबीआई की विशेष अदालत को दिया है.

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव. (फाइल)

इसरो के EOS-03 मिशन की उलटी गिनती शुरू

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से जीएसएलवी-एफ10 के जरिए धरती पर निगरानी रखने वाले उपग्रह ईओएस-03 का प्रक्षेपण करने के तैयार है. ईओएस-03 के प्रक्षेपण की उलटी गिनती बुधवार सुबह 03:43 बजे से शुरू हो गई है. इसका प्रक्षेपण 12 अगस्त यानी गुरुवार को सुबह पांच बजकर 43 मिनट पर किया जाएगा.

उपग्रह ईओएस-03 का प्रक्षेपण की तैयारी पूरी.

ये भी पढ़ें:स्वतंत्रता दिवस पर हिमाचल को मिलेगी पेयजल संकट से आजादी, हर घर में आएगा नल से जल

ABOUT THE AUTHOR

...view details