हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मेडिविजन का मिशन आरोग्य अभियान, घर-घर जाकर लोगों को किया जा रहा जागरूक

By

Published : May 23, 2021, 8:51 PM IST

मेडिविजन के छात्रों ने मिशन आरोग्य के तहत थर्मल स्क्रीनिंग का अभियान शुरू किया है. इसके तहत मेडिविजन के कार्यकर्ताओं ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की गैर शिक्षक कॉलोनी में रह रहे लोगों की थर्मल स्कैनिंग के साथ ऑक्सीजन लेवल की भी जांच की. मेडिविजन के सदस्यों ने कॉलोनी में रह रहे लोगों को मास्क और सैनिटाइजर भी बांटे.

फोटो
फोटो

शिमला:हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में गैर शिक्षक कर्मचारी वर्ग के सरकारी निवास स्थान पर जाकर मेडिविजन के छात्रों ने मिशन आरोग्य के तहत थर्मल स्कैनिंग का अभियान चलाया.

मेडिविजन के सदस्य अखिल शर्मा ने अभियान के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर बहुत भयानक रूप ले चुकी है. इस बीच कुछ लोग टेस्ट करवाने की जगह अपने सिंटम्स को छिपा भी रहे हैं. लोगों का इस महामारी के प्रति जागरूक रहना अति आवश्यक है.

मेडिविजन के छात्रों ने मिशन आरोग्य के तहत थर्मल स्कैनिंग अभियान की शुरुआत की.

लोगों की थर्मल स्कैनिंग और ऑक्सीजन लेवल की जांच

अखिल शर्मा ने बताया कि आज मेडिविजन के कार्यकर्ताओं ने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की गैर शिक्षक कॉलोनी में रह रहे लोगों की थर्मल स्कैनिंग के साथ ऑक्सीजन लेवल की भी जांच की. मेडिविजन के सदस्यों ने कॉलोनी में रह रहे लोगों को मास्क और सैनिटाइजर भी बांटे.

मेडिविजन ने लोगों से की अपील

मेडिविजन ने सभी लोगों से अपील की है कि संक्रमण के लक्षण दिखने पर वह आगे आकर टेस्ट करवाएं, ताकि संक्रमण की चेन टूट सके. उन्होंने सभी लोगों से कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करने की अपील की.

जारी रहेगा अभियान

मेडिविजन से जुड़े सदस्यों ने बताया कि आने वाले समय में भी अभियान जारी रहेगा. इसके तहत इस अभियान के तहत घर-घर जाकर लोगों की जांच करने के साथ उन्हें कोरोना से बचाव के नियमों का पालन करने के लिए भी जागरूक किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:हिमाचल में बढ़ने लगा ब्लैक फंगस का खतरा! अब कांगड़ा में दो मामले आए सामने

ABOUT THE AUTHOR

...view details