हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में आज भी बारिश, जाने देश में कैसा रहेगा मौसम

By

Published : Sep 23, 2022, 7:01 AM IST

INDIA WEATHER FORECAST

देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून की बारिश (India Weather Forecast ) जारी है. बीते दिनों कई राज्यों में जमकर बारिश हुई, जबकि आज भी कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहेगा. वहीं, हिमाचल में आज भी कई हिस्सों में बारिश होगी. मौसम विभाग ने 24 सितंबर तक गर्जन के साथ भारी बारिश होने का अलर्ट जारी (Heavy rain alert in Himachal ) किया है.

शिमला:देश के कई राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी से अब लोगों को राहत मिल गई (Monsoon in india) है. देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून की बारिश अभी भी जारी है. बीते दिनों भी कई राज्यों में जमकर बारिश हुई. जबकि आज भी कई हिस्सों में बारिश के आसार (India Weather Forecast) हैं. हालांकि इस बार मानसून पिछले साल के मुकाबले देरी से आया था. ऐसे में इस बार मानसून देरी से ही जाएगा.

अगले 24 घंटों के दौरान, ईस्ट राजस्थान, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी भाग, मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है. सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश के साथ 1 या 2 स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. शेष उत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, शेष उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, गंगीय पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक, केरल के कुछ हिस्सों में और लक्षद्वीप में 1 या 2स्थानों पर हल्की बारिश संभावना है.

वहीं, हिमाचल में आज भी कई हिस्सों में बारिश होगी. मौसम विभाग ने 24 सितंबर तक गर्जन के साथ भारी बारिश होने का अलर्ट जारी (Heavy rain alert in Himachal ) किया गया है, जबकि प्रदेश में 27 सितंबर तक मौसम खराब बना रहेगा.

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 22°C 15°C
सोलन 28°C 18°C
हमीरपुर 31°C 21°C
मंडी 31°C 19°C
बिलासपुर 31°C 22°C
ऊना 35°C 24°C
कांगड़ा 31°C 22°C
सिरमौर 28°C 21°C
कुल्लू 30°C 18°C
चंबा 32°C 20°C
किन्नौर 23°C 10°C
लाहौल-स्पीति 22°C 9°C

अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान (weather forecast of himachal) की बात करें तो सबसे कम तापमान लाहौल-स्पीति 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, प्रदेश में सबसे अधिक तापमान ऊना में 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details