हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में बारिश का दौर जारी, कल तक येलो अलर्ट

By

Published : Sep 4, 2022, 7:03 AM IST

देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून की बारिश (India Weather Forecast ) जारी है. बीते दिनों कई राज्यों में जमकर बारिश हुई, जबकि आज भी कई हिस्सों में बारिश का दौर जारी रहेगा. वहीं, हिमाचल में कुछ दिनों तक मौसम खराब रहने की (Himachal weather update) संभावना है. इस दौरान प्रदेश के कई भागों में बारिश की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने कल तक भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

RAIN IN HIMACHAL TODAY
हिमाचल में बारिश का दौर रहेगा जारी

शिमला: (India Weather Forecast) देश के कई राज्यों में पड़ रही भीषण गर्मी से अब लोगों को राहत मिल गई (Monsoon in india) है. देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून की बारिश अभी भी जारी है. बीते दिनों भी कई राज्यों में जमकर बारिश हुई. जबकि आज भी कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं. हालांकि इस बार मानसून पिछले साल के मुकाबले देरी से आया था. ऐसे में इस बार मानसून देरी से ही जाएगा.

वहीं, हिमाचल में कुछ दिनों तक मौसम खराब रहने की (Himachal weather update) संभावना है. इस दौरान प्रदेश के कई भागों में बारिश की संभावना है. मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने कल तक के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.

जिला अधिकतम तापमान न्यूनतम तापमान
शिमला 21°C 16°C
सोलन 29°C 18°C
हमीरपुर 30°C 21°C
मंडी 30°C 19°C
बिलासपुर 32°C 23°C
ऊना 31°C 24°C
कांगड़ा 30°C 20°C
सिरमौर 27°C 21°C
कुल्लू 28°C 21°C
चंबा 30°C 21°C
किन्नौर 23°C 12°C
लाहौल-स्पीति 23°C 10°C

अगर न्यूनतम और अधिकतम तापमान (weather forecast of himachal) की बात करें तो सबसे कम तापमान लाहौल-स्पीति10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, प्रदेश में सबसे अधिक तापमान बिलासपुर में 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details