हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शिमला नगर निगम चुनाव: कांग्रेस ने फूंका चुनावी बिगुल, कुलदीप राठौर नेकैथू वार्ड से की प्रचार की शुरुआत

By

Published : Apr 18, 2022, 9:34 PM IST

शिमला नगर निगम चुनाव ( Shimla Municipal Corporation elections) को लेकर कांग्रेस ने प्रचार अभियान की शुरुआत कर दी है. इसी कड़ी में सोमवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने नगर निगम चुनावों को लेकर कैथू से कांग्रेस पार्टी के वार्ड स्तर से चुनाव प्रचार (Kuldeep Rathore held a meeting in Kaithu ward) शुरू किया. इस दौरान उन्होंने लोगों से कांग्रेस को मजबूत करने व नगर निगम चुनावों में कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने का आग्रह किया.

Kuldeep Rathore held a meeting in Kaithu ward
शिमला नगर निगम चुनाव को लेकर कांग्रेस ने प्रचार अभियान की शुरुआत की.

शिमला: नगर निगम शिमला चुनाव की घोषणा से पहले ही कांग्रेस ने चुनावी प्रचार शुरू कर दिया. सोमवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Himachal Congress President Kuldeep Rathore) ने नगर निगम चुनावों को लेकर कैथू से कांग्रेस पार्टी के वार्ड स्तर से चुनाव प्रचार (Kuldeep Rathore held a meeting in Kaithu ward) शुरू किया. पीसीसी चीफ एक दिन एक वार्ड के तहत शिमला नगर निगम के सभी 41 वार्डों में जाकर लोगों से संवाद करेंगे और वार्ड के लोगों से उनकी समस्याएं भी सुनेंगे. कैथू वार्ड में उन्होंने नगर निगम के चुनावों के लिये कांग्रेस का समर्थन करने का लोगों से आग्रह किया.

कुलदीप राठौर ने इस दौरान लोगों की समस्याएं भी सुनीं. साथ ही उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि नगर निगम में सत्ता में आने के बाद उनकी मांगों को पूरा किया जाएगा. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पार्किंग की सुविधाएं बढ़ाने और बच्चों के लिए पार्क और खेल मैदान विकसित करने की संभावनाओं को भी तलाशा जाएगा. इस अवसर पर उनके साथ शिमला शहरी के प्रभारी हरिकृष्ण हिमराल, जिला कांग्रेस कमेटी शहरी के अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी , आदर्श सूद, सुशांत कपरेट सहित कैथू वार्ड के कई अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे.

कैथू वार्ड से कुलदीप राठौर ने की प्रचार की शुरुआत

बता दें कि इस बार नगर निगम चुनाव के लिए (Shimla Municipal Corporation elections) जारी रोस्टर के अनुसार 41 वार्डों में चुनाव होंगे. इनमें से 21 वार्ड महिलाओं के लिए आरक्षित किए गए हैं. इन 21 वार्डों में से 4 वार्ड महिला-एससी प्रत्याशी के लिए आरक्षित होंगे, जबकि 17 वार्ड महिला सामान्य के लिए आरक्षित किए गए हैं. इनके अलावा 3 वार्ड एससी पुरुष के लिए आरक्षित होंगे. ऐसी स्थिति में 17 वार्ड ही सामान्य वर्ग के लिए वार्ड हैं. 41 में से 17 वार्ड सामान्य वर्ग के लिए होंगे, लेकिन इसमें भी सभी कैटेगरी के नेताओं को अपनी चुनावी ताल ठोकने की छूट रहती है. वहीं, दूसरी तरफ जो वार्ड आरक्षित हो जाते हैं. उसमें उसी वर्ग के व्यक्ति को नामांकन करना होता है. सामान्य वर्ग सभी के लिए खुला रखा जाता है.

कैथू वार्ड से कुलदीप राठौर ने की प्रचार की शुरुआत.

ये भी पढ़ें:MC चुनाव पार्टी सिंबल पर करवाने को लेकर भाजपा असमंजस में! प्रदेश अध्यक्ष ने कही ये बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details