हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Jan Ashirwad Yatra: अनुराग ठाकुर ने पूर्व सीएम शांता कुमार का पैर छूकर लिया आशीर्वाद

By

Published : Aug 21, 2021, 10:52 PM IST

Updated : Aug 22, 2021, 2:31 PM IST

शांता कुमार ने कहा कि अनुराग ठाकुर ने अपनी योग्यता के बलबूते छोटी सी उम्र में राज्य मंत्री से सीधे केंद्रीय मंत्री बनने का गौरव हासिल किया है. ये प्रदेश और उनके लिए बड़ी सौभाग्य की बात है. उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर का ये हुनर है, जो उन्होंने पग-पग पर हिमाचल का नाम नाम रोशन किया है. जिसकी बदौलत आज उन्हें इस मुकाम पर आसीन किया गया है.

अनुराग ठाकुर ने पूर्व सीएम शांता कुमार का पैर छूकर लिया आशीर्वाद
अनुराग ठाकुर ने पूर्व सीएम शांता कुमार का पैर छूकर लिया आशीर्वाद

पालमपुर: पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर की जन आशीर्वाद यात्रा का स्वागत किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पैर छूकर पूर्व सीएम का आशीर्वाद लिया, आशीर्वाद देने के बाद दोनों नेताओं ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप के साथ विवेकानंद की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की.

शांता कुमार ने कहा कि अनुराग ठाकुर ने अपनी योग्यता के बलबूते छोटी सी उम्र में राज्य मंत्री से सीधे केंद्रीय मंत्री बनने का गौरव हासिल किया है. ये प्रदेश और उनके लिए बड़ी सौभाग्य की बात है. उन्होंने कहा कि अनुराग ठाकुर का ये हुनर है, जो उन्होंने पग-पग पर हिमाचल का नाम नाम रोशन किया है.

वीडियो

शांता कुमार ने कहा कि केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार वो हिमाचल प्रदेश आए हैं और उनका इस स्तर पर स्वागत हिमाचल प्रदेश कर रहा है ये बहुत अच्छी बात है. शांता कुमार ने कहा कि साल 2022 में हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा के चुनावों के साथ इस रैली को नहीं जोड़ा जा सकता. 2022 तो सार्वजनिक है वो उनके सामने ही नहीं बल्कि विपक्ष के सामने भी है.

ये कार्यक्रम केंद्र सरकार के मंत्रीमंडल में शामिल किए गए तमाम मंत्रियों की ओर से समूचे देशभर में आयोजित किया जा रहा है. शांता कुमार ने कहा कि यूं तो हर कार्यक्रम के पीछे चुनावी एजेंडा तो रहता ही है, मगर इस रैली को फिलहाल भावी चुनावों के साथ जोड़कर देखना लाजमी नहीं रहेगा, इसके लिए काफी वक्त पड़ा है.

मीडिया से बातचीत करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि खेलो भारत गेम्स व संस्थाओं से हमारे युवा खिलाड़ियों का मनोबल निरंतर बढ़ रहा है. आने वाले समय में जिस प्रकार से खेलों को लेकर काम हो रहा है, हमारे खिलाड़ी और अच्छा प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं खिलाड़ियों से बात भी करते हैं और उनकी जानकारी भी रखते हैं. इससे सभी खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ता है.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार खिलाड़ियों का हरसंभव मदद करती है. जिस युवा में कुछ कर दिखाने की आग होती है एवं लड़ने की ताकत होती है वो आगे बढ़ता है. उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंदजी हम सब युवाओं के प्रेरणा स्रोत हैं. इस अवसर पर राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी, मंत्री राकेश पठानिया, त्रिलोक कपूर एवं कई भाजपा नेता उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें: बैजनाथ में अनुराग ठाकुर का जोरदार स्वागत, कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना

Last Updated : Aug 22, 2021, 2:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details