हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

coonoor helicopter crash: ग्रुप कैप्टन वरुण के निधन पर सीएम जयराम ने जताया दुख

By

Published : Dec 15, 2021, 2:56 PM IST

कुन्नूर हेलिकॉप्टर हादसे (Coonoor Helicopter Crash) में मात्र जीवित बचे वायु सेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन (group captain varun singh death) पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दुख जाहिर किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ने पूरी निष्ठा-वीरता से राष्ट्रसेवा की है, जिसे भुलाया नहीं जा सकता. ईश्वर दिवंगत आत्मा को श्रीचरणों में स्थान व शोकाग्रस्त परिवार को संबल प्रदान करें.

group captain varun singh death
फोटो.

शिमला: तमिलनाडु में कुन्नूर के पास हुए हेलीकॉप्टर हादसे में एक मात्र जीवित बचे वायु सेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का निधन (group captain varun singh death) हो गया है. कन्नूर हेलीकॉप्टर क्रैश में (Coonoor Helicopter Crash) चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन (Chief of Defence Staff Bipin Rawat) रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 13 लोगों का निधन हो गया था. ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर हिमाचल प्रदेश सीएम जयराम ठाकुर ने दुख जाहिर किया है.

सीएम जयराम ठाकुर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "कुन्नूर/तमिलनाडु हेलिकॉप्टर हादसे (Coonoor Helicopter Crash) में घायल हुए भारतीय वायुसेना के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह जी के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं. उन्होंने पूरी निष्ठा-वीरता से राष्ट्रसेवा की है, जिसे भुलाया नहीं जा सकता. ईश्वर दिवंगत आत्मा को श्रीचरणों में स्थान व शोकाग्रस्त परिवार को संबल प्रदान करें."

वरुण सिंह का बेंगलुरु के सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा था. ग्रुप कैप्टन सिंह को तमिलनाडु के वेलिंगटन से बेंगलुरु के कमांड अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था. 8 दिसंबर को हुई दुर्घटना के बाद ग्रुप कैप्टन को गंभीर रूप से झुलस जाने की वजह से वेलिंगटन के एक अस्पताल में भर्ती किया गया था. भारतीय वायुसेना ने 12 बजकर 40 मिनट पर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी.

ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को गणतंत्र दिवस 2021 के अवसर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind ) ने शौर्य चक्र (Shaurya Chakra) से सम्मानित किया था. उन्होंने साल 2020 में आपात की स्थिति में अदम्य साहस और कौशल का प्रदर्शन करते हुए तेजस लड़ाकू विमान की सुरक्षित लैंडिग कराया था, जिसके चलते वरुण सिंह शौर्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

आपको बता दें कि 12 अक्टूबर, 2020 को ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह तेजस लड़ाकू के साथ उड़ान पर थे. तकरीबन 10 हजार फीट की ऊंचाई पर पहुंचते ही विमान का फ्लाइट कंट्रोल सिस्टम खराब हो गया था, लेकिन संकट के इस समय में वरुण सिंह ने अपना धैर्य नहीं खोया और आबादी से दूर ले जाकर विमान की सफल लैंडिंग कराई. इससे उन्होंने कई लोगों की जान बचाई थी.

ये भी पढ़ें: HIMACHAL WINTER SESSION 2021: वाराणसी दौरे से लौटे सीएम जयराम, विपक्ष के आरोपों पर दी प्रतिक्रिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details