हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जनता का फैसला सर्वोपरि, लेकिन हिमाचल की राजनीति अन्य राज्यों से हटकर: विक्रमादित्य सिंह

By

Published : Mar 11, 2022, 5:24 PM IST

कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि जो परिणाम (Vikramaditya Singh On Election result) पिछले कल आए हैं और जनता जनार्दन ने फैसला सुनाया है वो स्वीकार है. लेकिन हिमाचल प्रदेश की राजनीति अन्य राज्यों से हटकर है. हिमाचल प्रदेश के मुद्दों पर लोग विकास पर मतदान करते हैं. वहीं, विक्रमादित्य सिंह ने मुख्यमंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि पांच राज्यों के परिणाम से ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है.

Vikramaditya Singh On Election result
कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह

शिमला:पांच राज्यों में कांग्रेस को मिली करारी हार पर कांग्रेस के युवा विधायक विक्रमादित्य सिंह ने संगठन में कमियों को दूर करने की आलाकमान को सलाह दी है. विक्रमादित्य ने कहा कि (Vikramaditya Singh On Election result) जो परिणाम पिछले कल आए हैं और जनता जनार्दन ने फैसला सुनाया है वो स्वीकार है, लेकिन हिमाचल प्रदेश की राजनीति अन्य राज्यों से हटकर है. हिमाचल प्रदेश के मुद्दों पर लोग विकास पर मतदान करते हैं. हिमाचल प्रदेश में जो विकास अलग-अलग सरकारों ने कराया है निश्चित तौर पर कांग्रेस शासनकाल में काफी विकास हुआ है.

कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि पांच राज्यों में जो परिणाम आए हैं वह निराशाजनक है. इसमें कमियां संगठन में रहीं हैं, वो राष्ट्रीय स्तर पर भी और प्रदेश स्तर पर भी रहीं हैं. उन कमियों को यदि दूर नहीं किया जाता है और कांग्रेस आलाकमान को हकीकत नहीं बताई जाती है तो वो सही नहीं है. इसका नुकसान भविष्य में होगा.

कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह

वहीं, विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस एकजुट है और जिस तरह उप चुनावों में एकजुटता से चुनाव लड़े थे और जीत दर्ज की थी उसी तरह विधानसभा चुनावों में भी एकजुटता से चुनाव लड़ने की जरूरत है. संगठन में जो भी कमियां है उन्हें पार्टी आलाकमान के समक्ष रखा जाएगा. प्रदेश में संगठन को मजबूत करने की जरूरत है. जनसंपर्क के माध्यम से लोगों को जोड़ा जाए और जो कमियां है उन्हें दूर करने की कोशिश की जानी चाहिए.

वहीं, विक्रमादित्य सिंह ने मुख्यमंत्री के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि पांच राज्यों के परिणाम से ज्यादा खुश होने की जरूरत नहीं है. हिमाचल की परिस्थितियां अलग हैं. यहां रातों-रात लोगों का हृदय परिवर्तन होने वाला नहीं है. हालांकि उनके पास मोदी ट्रम्प कार्ड है, थोड़ा असर होगा इसमें कोई शक नहीं है. लेकिन हिमाचल प्रदेश में विकास कार्यों पर लोग वोट देते हैं और इस सरकार की कोई उपलब्धि नहीं है.

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि मुफ्त राशन और बिजली देने से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन जनता इन्हें सत्ता से बाहर करने का मन बना चुकी है. वहीं, आम आदमी पार्टी की हिमाचल में एंट्री पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में विकास की राजनीति होती है और कांग्रेस की सरकारों में ही सबसे ज्यादा विकास हुआ है. प्रदेश में आम आदमी पार्टी का कोई अस्तित्व नहीं है और ना ही लोग ऐसी पार्टी को यहां पर महत्व देंगे.

ये भी पढ़ें :सीएम जयराम ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से की मुलाकात, विभिन्न मुद्दों पर हुई चर्चा

ABOUT THE AUTHOR

...view details