हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

CM ने राष्ट्रपति के दौरे से पहले विधानसभा में तैयारियों का जायजा लिया, ऑल पार्टी मीटिंग में भी लिया भाग

By

Published : Sep 15, 2021, 9:09 PM IST

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल शिमला के दौरे पर आ रहे हैं. राष्ट्रपति चौड़ा मैदान स्थित सिसिल होटल में ठहरेंगे. 17 सितंबर को राष्ट्रपति विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करेंगे, जिसमें पूर्व व वर्तमान विधायक, सांसद मौजूद रहेंगे. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राष्ट्रपति के लिए तैयारियों को लेकर बुधवार को विधानसभा का जायजा लिया. उन्होंने अधिकारियों को इस संबंध में जरूरी दिशा निर्देश भी दिए.

CM jairam thakur took stock of the preparations in the assembly before the President visit
फोटो.

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राष्ट्रपति के लिए तैयारियों को लेकर बुधवार को विधानसभा का जायजा लिया. उन्होंने अधिकारियों को इस संबंध में जरूरी दिशा निर्देश भी दिए. मुख्यमंत्री ने सभी पार्टी के नेताओं के साथ एक सर्वदलीय बैठक भी की, जिसमें राष्ट्रपति के दौरे को लेकर चर्चा की गई.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल शिमला के दौरे पर आ रहे हैं. राष्ट्रपति चौड़ा मैदान स्थित सिसिल होटल में ठहरेंगे. 17 सितंबर को राष्ट्रपति विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करेंगे, जिसमें पूर्व व वर्तमान विधायक, सांसद मौजूद रहेंगे.

राष्ट्रपति निवास रिट्रीट की बजाय शिमला के चौड़ा मैदान स्थित सिसिल होटल में ठहरेंगे. राष्ट्रपति के दौरे के चलते सिसिल होटल और विधानसभा के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई है. शहर में अन्य स्थानों पर भी पुलिस तैनात की गई है. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद 19 सितंबर को शिमला से वापस दिल्ली लौट जाएंगे.

बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने पूर्ण राज्यत्व के स्वर्ण जयंती वर्ष को मनाने के लिए वर्ष भर समारोहों के आयोजन की योजना बनाई है, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे बड़े स्तर पर मनाना सम्भव नहीं है.

उन्होंने कहा कि इस विशेष अवसर पर विधानसभा का विशेष सत्र आयोजित किया जा रहा है और राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द इस सत्र को सम्बोधित करेंगे. उन्होंने कहा कि इस शुभ अवसर पर सभी वर्तमान और पूर्व विधायकों को आमंत्रित किया गया है. उन्होंने कहा कि यह आयोजन बहुत ही गरिमापूर्ण तरीके से आयोजित किया जाएगा ताकि इसे अविस्मरणीय बनाया जा सके. जय राम ठाकुर ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से हर सम्भव सहयोग का आग्रह किया.

संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि इस आयोजन में सभी पूर्व सांसदों और पूर्व विधायकों को आमंत्रित किया गया है. उन्होंने विधानसभा में होने वाले राष्ट्रपति के कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इस आयोजन में हिस्सा लेने के लिए 73 से अधिक पूर्व सांसदों और विधायकों ने अपनी सहमति दी है.

संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री और अन्य सभी गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया. उन्होंने कहा कि पूर्ण राज्यत्व की स्वर्ण जयंती को मनाने के लिए राज्य विधानसभा का विशेष सत्र आयोजित करने का निर्णय लिया गया था.

ये भी पढ़ें-हिमाचल सहित देश-दुनिया को रोशन करती है यह मिनी रत्न कंपनी, सरकार का भी भरती है खजाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details