हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

20 महीने बाद शिमला में फिर खुलेंगे सिनेमा हॉल, शाही थियेटर में इस दिन से दिखाई जाएंगी फिल्में

By

Published : Nov 4, 2021, 7:05 PM IST

Updated : Nov 4, 2021, 8:41 PM IST

20 महीने से बंद पड़े शिमला के सबसे पुराने सिनेमा घर शाही में 5 नवम्बर को लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. शाही सिनेमाघर के मालिक साहिल शर्मा ने कहा कि तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते बीस महीने से थियेटर को बंद रखा गया था और बंदिशें हटा दी गई थीं, लेकिन कोई नई फिल्म नहीं आ रही थी जिसके चलते सिनेमा हॉल भी बंद पड़े थे.

Cinema hall will open again in Shimla
20 महीने बाद शिमला में फिर खुलेंगे सिनेमा हॉल

शिमला:कोरोना के कारण 20 महीने से बंद पड़े शिमला के सबसे पुराने सिनेमा घर शाही में 5 नवम्बर को लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. सिनेमा घर की मरम्मत का कार्य जारी है. शाही थियेटर के मालिक साहिल शर्मा ने कहा कि थियेटर खोलने को लेकर तैयारियां करीब पूरी कर ली गई हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में किसी को परेशानी न हो इसके लिए विशेष इंतजाम किए गए हैं.

थियेटर के अंदर जहां कुर्सियां बदली गई हैं, वहीं व्हाइट वॉश किया जा रहा है. शिमला में रिट्स सिनेमा हॉल पहले ही बंद हो गया है और टूटीकंडी में भी मल्टीप्लेक्स भी बंद हो गया है. ऐसे में अब शिमला में एकमात्र थियेटर राम बाजार में है जहां लोगों को फिल्म देखने को मिलेगी. शाही थियेटर 50 साल पुराना थियेटर है. सिनेमाघर के मालिक साहिल शर्मा ने कहा कि कोरोना के चलते बीस महीने से थियेटर को बंद रखा गया था और बंदिशें हटा दी गई थीं, लेकिन कोई नई फिल्म नहीं आ रही थी जिसके चलते सिनेमा हॉल भी बंद पड़े थे.

वीडियो.

साहिल शर्मा ने कहा कि कोरोना संकट काल में भी उन्होंने अपने कर्मियों को नौकरी से नहीं निकाला और अब दोबारा से सिनेमा घर को तैयार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि दिवाली के अगले दिन ही यहां नई फिल्में चलाई जाएंगी. फिल्म देखने के लिए लोग ऑनलाइन टिकट बुक करवा सकते हैं और काउंटर पर भी टिकट उपलब्ध होगी. थियेटर में हर रोज तीन शो चलाए जाएंगे.

ये भी पढ़ें:जयराम सरकार का जनता को दिवाली तोहफा, पेट्रोल 12 रुपये और डीजल 17 रुपये सस्ता

ये भी पढ़ें:सावधानी पूर्वक मनाएं खुशियों का त्योहार दिवाली, आतिशबाजी करते समय रखें इन बातों का ख्याल

Last Updated : Nov 4, 2021, 8:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details