हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नाहन में सड़कों की दिशा में कांग्रेस के नुकसान की बीजेपी सरकार कर रही भरपाई : डॉ. बिंदल

By

Published : Feb 14, 2022, 5:00 PM IST

Updated : Feb 14, 2022, 8:58 PM IST

प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं नाहन विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने सोमवार दोपहर बाद जिला मुख्यालय कहां स्थित सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता को संबोधित (MLA Rajiv Bindal in Nahan) किया. मीडिया से बात करते हुए विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि नाहन क्षेत्र में सड़कों का सुधार कार्य लगातार जारी है इसी क्रम में धौलाकुआं और कोलर में राष्ट्रीय उच्च मार्ग में पैदल पाथ बनाए जा रहे है और को चौड़ा किया जा रहा है.

MLA Rajiv Bindal in Nahan
नाहन में विधायक डॉ. राजीव बिंदल की प्रेस वार्ता

नाहन:प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं नाहन विधानसभा क्षेत्र के विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने सोमवार दोपहर बाद जिला मुख्यालय कहां स्थित सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता को संबोधित किया. इस दौरान विधायक बिंदल ने जहां नाहन विधानसभा क्षेत्र में सड़कों, पुलों इत्यादि को लेकर वर्तमान सरकार में किए जा रहे कार्यों की विस्तार से जानकारी दी, तो वहीं कांग्रेस का बिना नाम लिए पूर्व सरकार पर भी निशाना साधा.

विधायक डॉ. बिंदल ने कहा कि पूर्व सरकारों के समय में सड़कों की दिशा में नाहन विधानसभा क्षेत्र की जो उपेक्षा की गई, आज उसकी भरपाई केंद्र व प्रदेश की बीजेपी सरकार कर रही है. मीडिया से बात करते हुए विधायक डॉ. राजीव (MLA Rajiv Bindal in Nahan) बिंदल ने कहा कि नाहन क्षेत्र में सड़कों का सुधार कार्य लगातार जारी है इसी क्रम में धौलाकुआं और कोलर में राष्ट्रीय उच्च मार्ग में पैदल पाथ बनाए जा रहे है और को चौड़ा किया जा रहा है.

इसी तरह बिरोजा फैक्टरी से नाहन के बीच विशिष्ट प्रकार के क्रैश बैरियर (crash barrier in nahan) ट्रायल के तौर पर लगाए जा रहे हैं. यह क्रैश बैरियर लगाने पर ऊना और नाहन में करीब 4.15 करोड़ रुपये व्यय होंगे. डॉ. बिंदल ने बताया कि नाहन के समीप जरजा से दोसड़का के लिए बनाई जाने वाली टनल की दिशा में भी कुछ प्रगति हुई है. 5 किलोमीटर के इस सड़क पर अनुमानित डेढ़ किलो मीटर की टनल प्रस्तावित की गई है, जिसकी विजिबिलिटी और एस्टीमेट यानी विस्तृत जानकारी एकत्रित करके डीपीआर तैयार करने के लिए लगभग 17.36 करोड़ रुपए की स्वीकृति हेतु केंद्र सरकार को मसौदा भेजा गया है.

वीडियो.

उन्होंने बताया कि वर्ष 2021-22 विधायक प्राथमिकता के अंतर्गत बनोग बिरोजा फैक्टरी से जाबल का बाग होते हुए कांशीवाला सड़क निर्माण को प्राथमिकता दी गई है इसकी संपूर्ण डीपीआर तैयार की जाएगी. लिहाजा यह सड़क लोगों को लाभ पहुंचाने के साथ भविष्य में नाहन के बाईपास के रूप में विकसित की जा सके.

उन्होंने कहा कि नाहन से शिमला की ओर जाने वाली 5 किलोमीटर की सड़क को बिरोजा फैक्टरी से शुरू होकर दोसड़का तक इसमें पांच बड़े क्लवर्ट लगाए गए हैं. सड़क किनारे की नालियों को पक्का किया गया. अनेक तंग सड़कों को चौड़ा किया गया. मेटलिंग का कार्य किया गया, जिस पर 2.38 करोड़ रुपये व्यय किए गए हैं.

विधायक बिंदल ने कहा कि इस प्रकार नाहन क्षेत्र की सड़कों की गुणवत्ता सुधारने में महत्वपूर्ण कार्य चल रहा है. पूर्व की सरकार में इस दिशा में नाहन की जो उपेक्षा की गई, उसकी भरपाई आज भाजपा की केंद्र व प्रदेश की सरकार कर रही है. अन्यथा पूर्व सरकार ने इस दिशा में कोई सुध नहीं ली.

इस दौरान विधायक बिंदल ने यह भी बताया कि सैनवाला-बर्मापापड़ी रोड के जंक्शन पर, नाहन-दोसड़का जंक्शन पर, कोलर-हरिपुर सड़क के जंक्शन पर और माजरा जंक्शन पर चौराहों का निर्माण किया जाएगा, जिस पर 6.93 करोड़ रुपए में किए जा रहे हैं और इस कार्य के भी टेंडर हो चुके हैं. पत्रकार वार्ता में जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता, नाहन नगर परिषद की अध्यक्ष श्यामा पुंडीर, उपाध्यक्ष अविनाश गुप्ता, भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रताप ठाकुर ठाकुर आदि मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-हिमाचल प्रदेश में सभी बच्चों के लिए खुले School, पढ़ें हिमाचल कैबिनेट के सारे फैसले

Last Updated : Feb 14, 2022, 8:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details