हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नाहन में युवाओं को एचआईवी एड्स के प्रति किया गया जागरूक, इन बातों पर हुई चर्चा

By

Published : Aug 30, 2019, 10:39 AM IST

पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के सराहां के नागरिक अस्पताल में युवाओं के लिए एक दिवसीय जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में एचआईवी एड्स जैसी घातक बीमारियों के लक्षण व उनसे बचने के उपाय के बारे में भी जानकारी दी गई.

DESIGN PHOTO

नाहन: पच्छाद विधानसभा क्षेत्र के सराहां के नागरिक अस्पताल में युवाओं के लिए एक दिवसीय जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. शिविर के दौरान युवाओं को एचआईवी एड्स के प्रति जागरूक किया गया.

जिला एड्स अधिकारी डॉ. बीना सांगल ने बताया कि युवाओं को एचआईवी एड्स व नॉन कम्युनिकेबल डिजीज और एचआईवी एड्स जैसी घातक बीमारियों के लक्षण व उनसे बचने के उपाय के बारे में भी जानकारी दी गई. उन्होंने बताया कि भारत में लगभग 21 लाख लोग एचआईवी से ग्रसित हैं. वहीं, अगर संक्रमण समय पर रोक लिया जाए, तो इस बीमारी से काफी हद तक निजात पाई जा सकती है.

वीडियो

बता दें कि ये शिविर 12 से 31 अगस्त तक अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस अभियान के तहत आयोजित किया गया. जिसमें काफी संख्या में युवाओं ने हिस्सा लिया. शिविर में जिला एड्स अधिकारी डॉ. बीना सांगल सहित डॉ. विनोद व डॉ. संदीप शर्मा ने युवाओं को एचआईवी एड्स को लेकर विस्तृत रूप से जानकारी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details