हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

MLA डॉ. बिंदल ने धान खरीद केंद्र कालाअंब का किया दौरा, लिया ये फैसला...

By

Published : Oct 29, 2021, 3:54 PM IST

विधायक डॉ. राजीव बिंदल ने कालाअंब में धान खरीद केन्द्र का दौरा कर पेश आ रही समस्याओं के संबंध में जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने खरीद केंद्र में वर्तमान में जो 3 झरने काम कर रहे हैं, उन झरनों की संख्या को बढ़ाकर 7 करने का निर्णय लिया.

धान खरीद केंद्र कालाअंब
MLA डॉ. बिंदल

नाहन: निर्वाचन क्षेत्र नाहन के विधायक डॉ. राजीव बिंदल (MLA Dr. Rajiv Bindal) ने शुक्रवार को कालाअंब स्थित धान खरीद केंद्र का दौरा किया और यहां पर धान की खरीद संबंधी व्यवस्थाओं की जानकारी हासिल की.

विधायक बिंदल ने बताया कि किसानों की धान विक्रय संबंधी समस्या को देखते हुए खरीद केंद्र में वर्तमान में जो 3 झरने काम कर रहे हैं, उन झरनों की संख्या आगामी एक दो दिनों में बढ़ाकर 7 करने का निर्णय लिया गया है. इसी प्रकार खरीद केंद्र में तैनात श्रमिकों की संख्या भी बढ़ाने का निर्णय लिया गया है.

डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि जिन किसानों की धान खरीद की बुकिंग नहीं है उनके लिए भी टोकन मिलें, इस संबंध में फूड सेक्रेटरी, प्रबंध निदेशक फूड कॉरपोरेशन, उपायुक्त सिरमौर और प्रबंध निदेशक कृषि विपणन बोर्ड से बात की गई है. इसी प्रकार पांवटा साहिब में धान खरीद केंद्र पर भी झरनों और लेबर की संख्या में इजाफा करने की बात हुई है.

डॉ. बिंदल ने पांवटा साहिब क्षेत्र में तीसरे धान खरीद केंद्र स्थापित करने के लिए उप-तहसील माजरा के क्यारदा का दौरा भी किया. इस मौके पर कई प्रमुख किसान और कृषि उत्पाद विपणन समिति के अध्यक्ष रामेश्वर शर्मा भी विधायक के साथ मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:अर्की में भाजपा-कांग्रेस दोनों तरफ असंतुष्टों की बड़ी फौज, वोटरों की चुप्पी ने बढ़ाई उम्मीदवारों की बेचैनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details