हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कोरोना-19: पांवटा में बारिश से फसलों को नुकसान, पूर्व विधायक ने लिया जायजा

By

Published : Apr 22, 2020, 5:26 PM IST

पांवटा में पहले कोरोना फिर तेज बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान पहुंचा. कांग्रेस के पूर्व विधायक किरनेश ने खेतों में जाकर किसानों से बातचीत कर मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया.

Damage to crops due to rain in Paonta
कोरोना-19

पांवटा साहिब :रविवार और सोमवार को हुई तेज बारिश ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों का जायजा लेने के लिए कांग्रेस के पूर्व विधायक किरनेश जंगा काशीपुर पंचायत का दौरा करने पहुंचे. पूर्व विधायक किरनेश जंग ने खेतों में जाकर फसलों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने किसानों से बातचीत कर उनकी बात सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया.

किसानों ने कहा कि ओलावृष्टि की मार उनपर भारी पड़ रही है. गेंहू की फसल पककर तैयार है. किसान गेहूं काटने की तैयारी में हैं, लेकिन बार-बार बदल रहे मौसम के कारण उनकी गेहूं की फसल तबाह हो गई है. उम्रदराज किसानों ने बताया कि पहली बार इतना बड़ा नुकसान उन्होंने अपनी आंखों से देखा है. आज से पहले मौसम की ऐसी मार कभी नहीं पड़ी थी. इस बार मौसम की मार से फसलों की लागत निकालना भी मुश्किल हो जाएगा. किसानों ने सरकार से मांग है कि उनके नुकसान की भरपाई की जाए और उन्हें मुआवजा देकर राहत दी जाए, ताकि फसलों को हुए नुकसान से रोजी-रोटी का संकट टल जाए.

वीडियो

कांग्रेस के पूर्व विधायक ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रकोप से पहले से ही किसान परेशान हैं. ऐसे में किसानों को मौसम के बदलते मिजाज और लॉकडाउन की वजह से नुकसान हुआ है. सीएम जयराम ठाकुर को किसानों का दर्द बताकर मुआवजा दिलाने का प्रयास किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details