हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

नाहन के चम्यार कोराड गांव में फटा बादल, फसलों को भारी नुकसान

By

Published : Sep 21, 2021, 10:52 AM IST

Updated : Sep 21, 2021, 11:31 AM IST

कोराड गांव में फटा बादल

नाहन तहसील के चम्यार कोराड गांव में बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है. बादल फटने से खेतों में खड़ी फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है. बारिश के कारण किसानों-बागवानों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है.

नाहन: सिरमौर जिला में लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए आफत बन रही है. नाहन तहसील के निहोग के समीप चम्यार कोराड गांव में सोमवार देर शाम बादल फटने की घटना पर सामने आई है, जिससे यहां भारी नुकसान हुआ है.

बादल फटने से एक और जहां खेतों में खड़ी फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है, तो वहीं दूसरी ओर कई खेत भी भारी बारिश की भेंट चढ़ गए. हालांकि राहत भरी खबर यह है कि यहां कोई जान माल का नुकसान नहीं हुआ है. वहीं, राजस्व विभाग द्वारा नुकसान का आंकलन किया जा रहा है.

वीडियो

सिरमौर जिला के अधिकतर क्षेत्रों में आज भी बारिश का क्रम लगातार जारी है. जिला में लगातार हो रही बारिश लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही है. खासकर इस बारिश के कारण किसानों-बागवानों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ रहा है.

बता दें की मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के 10 जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सोलन और सिरमौर के कई भागों के लिए भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. 24 सितंबर तक प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है. इस दौरान लैंडस्लाइड और नदियों के जल स्तर बढ़ने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. इस दौरान लोगों को नदी और नालों से दूर रहने की हिदायत भी दी गई है.

ये भी पढ़ें: मनाली में आफत की बारिश! नाले का बढ़ा जलस्तर...लोगों के घरों में घुसा पानी

Last Updated :Sep 21, 2021, 11:31 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details