हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने श्री बद्रिका आश्रम का किया दौरा, ध्यान योगकक्ष का भी किया लोकार्पण

By

Published : Nov 14, 2021, 8:26 PM IST

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (chief minister jairam thakur) ने सिरमौर जिले के करगानू क्षेत्र के शालमू गांव में श्री बद्रिका आश्रम का दौरा किया. इस दौरान सीएम ने आश्रम में 'ध्यान योगकक्ष' का लोकार्पण किया. इस खास मौके पर सीएम जयराम ने प्राथमिक पाठशाला शालमू (Primary School Shalamu) को माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने की घोषणा की.

Jairam Thakur visited Shri Badrika Ashram
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने श्री बद्रिका आश्रम का किया दौरा.

नाहन: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (chief minister jairam thakur) ने रविवार को सिरमौर जिले के करगानू क्षेत्र के शालमू गांव में श्री बद्रिका आश्रम का दौरा किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री बद्रिका आश्रम एवं चैरिटेबल और सामाजिक कल्याण समिति बड़े पैमाने पर समुदाय और आश्रम के आसपास के गांवों की सेवा करने की दिशा में एक सराहनीय कार्य कर रही है. उन्होंने कहा कि सुखी और स्वस्थ समाज के लिए ऐसे आश्रम महत्वपूर्ण हैं.

सीएम जयराम ठाकुर (CM jairam thakur) ने कहा कि हमें अपनी परम्पराओं और मूल्यों को बनाए रखना चाहिए क्योंकि वे हमें सच्चा सुख और शांति प्रदान करते हैं. उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी ने हमें इस बात का अहसास करवाया है कि सभी सांसारिक सुख-सुविधाओं के बावजूद परिवार का सहयोग सबसे महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा कि देवभूमि हिमाचल का सौभाग्य है कि राज्य में ऐसा आश्रम है.

मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि इस आश्रम को जाने वाली सड़क को और विकसित किया जाएगा, क्योंकि इससे क्षेत्र के अनेक गांवों के लोगों को लाभ मिलेगा. उन्होंने प्राथमिक पाठशाला शालमू (Primary School Shalamu) को माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर आश्रम में 'ध्यान योगकक्ष' का भी लोकार्पण किया. मुख्यमंत्री ने मेधावी छात्राओं कविता व शीतल को सम्मानित किया. ओम स्वामी ने आश्रम में मुख्यमंत्री का स्वागत किया.

ये भी पढ़ें:सतीवाला में सीएम जयराम ने विपक्ष पर साधा निशाना, बोले- कांग्रेस के लिए काम नहीं घोटाला ही उपलब्धि

मुख्यमंत्री की पत्नी एवं हिमाचल प्रदेश अस्पताल कल्याण समिति (Himachal Pradesh Hospital Welfare Committee) की अध्यक्ष डाॅ. साधना ठाकुर ने आश्रम की ओर से पांच लड़कियों को सिलाई मशीनें प्रदान की. इस मौके सांसद एवं भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप (BJP State President Suresh Kashyap), विधायक पच्छाद रीना कश्यप, कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव भण्डारी, उपायुक्त सिरमौर आर.के. गौतम, पुलिस अधीक्षक ओमापति जम्वाल सहित अन्य नेता और अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें:अंतराष्ट्रीय लवी मेले पर नहीं हो रही राजनीति, प्रशासनिक दृष्टि से करेंगे बात : CM जयराम

ABOUT THE AUTHOR

...view details