हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

एक था थुनाग केल्टी रूट! CM जयराम के सिराज में बस की बजाय चौराहे पर बस की रूट प्लेट

By

Published : Sep 21, 2022, 5:55 PM IST

हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal Assembly Elections 2022) से पहले प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में जनता अपनी मांगों को लेकर सामने आने लगी है. वहीं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह विधानसभा क्षेत्र सिराज में पिछले दो साल से थुनाग केल्टी बस रूट बहाल (Thunag Kelty bus route closed ) नहीं होने से जनता की परेशानी बढ़ गई है.

Bus Routes in Seraj Assembly Constituency
सिराज विधानसभा क्षेत्र में बस रूट

सिराज: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह विधानसभा क्षेत्र सिराज (Seraj Assembly Constituency) में दो साल से थुनाग केल्टी बस रूट बहाल नहीं होने से जनता में भारी आक्रोश है. इस रूट पर बस सेवा तो बहाल नहीं हो पाई है, लेकिन चौराहे पर पड़ी रूट की प्लेट लोगों को चिढ़ा रही है.

बता दें कि कोरोना के वजह से लगे लॉकडाउन के कारण इस रूट को तीन साल पहले बंद (HRTC Bus Service in Mandi) किया गया था. तब से यह बस रूट बहाल नहीं हो सका है जिस वजह से सैकड़ों ग्रामीणों को आए दिन यातायात को लेकर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इस बस रूट पर जो प्लेट बस के आगे लगती थी वह चौराहे के पत्थरों पर पिछले तीन साल से पड़ी हुई है. हर आने जाने वाले को बस सुविधा की याद हर दिन दिलाती है.

जैशला पंचायत के लोगों का कहना है कि कोरोना काल के दौरान सभी परिवहन सेवाएं बंद (Thunag Kelty bus route closed ) कर दी गई थी. उन्होंने कहा कि इन दिनों अधिकांश रूट बहाल हो गए हैं, लेकिन थुनाग केल्टी रूट पर दो साल बाद भी यहां बस सेवा बंद पड़ी है. ऐसे में क्षेत्र के लोगों ने जल्द से जल्द इसे बहाल करने की मांग की है.

क्षेत्रीय प्रबंधक अधिकारी गोपाल शर्मा ने कहा कि पहले इस रूट पर सवारियों की कमी (Bus Routes in Seraj Assembly Constituency) थी, जिसके कारण बस बंद कर दी गई थी. उन्होंने कहा कि अगर इस रूट पर सड़क की स्थिति अच्छी पाई जाती है कि जल्द ही बस सेवा बहाल कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें:himachal seat scan:...और 2017 में शिखर पर पहुंच गया सिराज, 5वीं बार चुनाव जीते जयराम ठाकुर बने CM, जानें VVIP सीट पर क्या हैं समीकरण ?

ABOUT THE AUTHOR

...view details