हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

तहसील कल्याणकारी अधिकारी ने पीएम मोदी को भेजा प्रपोजल, अर्थव्यवस्था में मिलेगी मदद

By

Published : Apr 18, 2020, 12:30 PM IST

कोरोना वायरस के चलते पूरे प्रदेश में लॉकडाउन है. जिससे अर्थव्यवस्था पूरे तरह से डगमगा गई है. सुंदरनगर के तहसील कल्याणकारी अधिकारी विक्रांत जग्गा ने पीएम मोदी को देश में गिरती अर्थव्यवस्था को सुचारू करने के लिए भेजा प्रपोजल भेजा है.

Tehsil welfare officer sent proposal to PM Modi, help in economy
सुंदरनगर तहसील कल्याणकारी अधिकारी विक्रांत जग्गा.

सुंदरनगर: कोरोना महामारी के चलते जारी लॉक डाउन के कारण देश की अर्थव्यवस्था पर गहरा आघात पहुंच रहा है. जिसको लेकर हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के सुंदरनगर में तहसील कल्याणकारी अधिकारी विक्रांत जग्गा ने पीएम मोदी को देश में गिर रही अर्थव्यवस्था को सुचारू करने के लिए एक प्रपोजल भेजा है. जिसके जरिए कर्मचारी एडवांस लोन लेकर देश की उन्नति में अपना साथ दे सकते हैं.

विक्रांत जग्गा ने कहा कि करोना के खतरे के चलते देश में लॉकडाउन का पालन किया जा रहा है. इसके चलते रोज कमाने वाले लोगों को जीवन यापन करने में समस्या हो गई है. अगर एक लाख वालंटियर 50 हजार का लोन लेते हैं और उस पैसे से औसतन 2 हजार का राशन 25 परिवारों को मुहैया करवाया जा सकता हैं. सीधा-सीधा 500 करोड़ रुपए का एक फंड एकत्रित हो जाएगा.

वीडियो रिपोर्ट.

विक्रांत जग्गा ने कहा कि यह पब्लिक डिस्ट्रीब्यूशन का एक ऑर्गेनाइज तरीका भी होगा और जो पैसा सरकार इन एसेंशियल कमोडिटीज में इस वक्त लगा रही है, अगर उसके अंतर्गत इंप्लाइज सरकार का साथ दें तो सरकार वह पैसा अन्य मेडिकल सुविधाओं अथवा दवाइयों के ऊपर लगा सकती है. वहीं, इस समय जो छोटे उद्योग या घरेलू उद्योग बन्द पड़े है उनको लोकडॉन खत्म होते ही सब्सिडी या बूस्टर पैकेज दे सकती है.

ये भी पढ़ें: करसोग में बारिश से खिले किसानों के चेहरे, कृषि उत्पादन अच्छा रहने की उम्मीद

ABOUT THE AUTHOR

...view details