हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

KARSOG: स्काउट फाइट अगेंस्ट कोरोना एक्टिविटी के लिए करसोग को मिला बेस्ट कॉलेज का अवॉर्ड

By

Published : Feb 23, 2022, 6:24 PM IST

हिमाचल में स्काउट फाइट अगेंस्ट कोरोना के लिए आयोजित की गई गतिविधि के लिए करसोग महाविद्यालय को बेस्ट कॉलेज के अवॉर्ड से नवाजा गया है. इसके लिए शिमला स्थित महाविद्यालय कोटशेरा में भारत स्काउट्स एंड गाइड हिमाचल प्रदेश (Karsog College got the Best College Award) की ओर से विश्व चिंतन दिवस का राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया था. जिसमें राज्यपाल कॉलेज को यह अवॉड दिया गया.

Karsog College
करसोग कॉलेज

मंडी: हिमाचल में स्काउट फाइट अगेंस्ट कोरोना (Scout Fight Against Corona Activity) के लिए आयोजित की गई गतिविधि के लिए करसोग महाविद्यालय को बेस्ट कॉलेज के अवॉर्ड से नवाजा गया है. इसके लिए शिमला स्थित महाविद्यालय कोटशेरा में भारत स्काउट्स एंड गाइड हिमाचल प्रदेश (Karsog College got the Best College Award) की ओर से विश्व चिंतन दिवस का राज्य स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया था. जिसमें राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आरलेकर ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की.

इस कार्यक्रम में राज्यपाल ने स्काउट फाइट अंगेस्ट कोरोना एक्टिविटी के लिए प्रदेश भर के 56 विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया. जिसमें 18 छात्राओं सहित 20 विद्यार्थी करसोग रोवर रेंजर इकाई के शामिल थे. ऐसे में महाविद्यालय की छात्राओं ने हिमाचल में चले बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के नारे को भी चरितार्थ किया है, जोकि करसोग के लिए गौरव की बात है.

इस गतिविधि में भारत स्काउट्स एंड गाइड्स हिमाचल प्रदेश से स्कूल स्तर के स्काउट्स और गाइड सहित कॉलेज स्तर पर रोवर्स और रेंजर्स के करीब 1200 विद्यार्थियों ने कोरोना से जंग जीतने के लिए समाज में जागरूकता का संदेश दिया था. राज्य स्तर पर इन्ही कार्यक्रमों का आकलन करके प्रदेशभर से 56 विद्यार्थियों को चयनित किया गया था. प्रदेश भर में महाविद्यालय का नाम ऊंचा करने पर कार्यकारी प्राचार्य डॉक्टर गुलशन महाजन, रोवर लीडर प्रोफेसर पंकज गुप्ता व रेंजर लीडर प्रोफेसर वर्षा वर्मा ने सभी विद्यार्थियों को बधाई दी है.

इन विद्यार्थियों को किया गया सम्मानित:स्काउट फाइट अगेंस्ट कोरोना के लिए बेहतर कार्य करने पर रेंजर ज्योति मेहता, रेंजर मीनाक्षी, रेंजर पूनम, रेंजर आरती ठाकुर, रेंजर अमृता मेहता, रेंजर अंकिता शर्मा, रेंजर रश्मि शर्मा, रेंजर निकिता ठाकुर, रेंजर अंजलि भागवत, रेंजर संजीता, रेंजर पिंकी, रेंजर पूजा देवी, रेंजर डिक्सी ठाकुर, रेंजर ज्योति शर्मा, रेंजर इशानी, रोवर हितेश व रोवर सुनील को सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ें:दिव्यांग लोगों के लिए भी सांसद खेल महाकुंभ के उठने लगी मांग, पूर्व मुख्यमंत्री धूमल ने दी ये प्रतिक्रिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details