हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांग्रेस पेश करेगी चार्जशीट तो हम भी करेंगे उचित कार्रवाई, BJP सरकार ने नहीं की बदले की राजनीति: CM जयराम ठाकुर

By

Published : Jul 12, 2022, 5:47 PM IST

सीएम जयराम ठाकुर ने अपने गृह विधानसभा क्षेत्र सिराज (CM Jairam visit Seraj Assembly Constituency) में कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोला है. प्रदेश कांग्रेस द्वारा 20 जुलाई को भाजपा सरकार के खिलाफ पेश की जा रही चार्जशीट पर सीएम (cm jairam reaction on congress charge sheet) ने कहा कि पिछले साढ़े 4 वर्षों से भाजपा सरकार ने राजनीतिक बदले की भावना से कार्य नहीं किया है. चार्जशीट की परंपरा पिछले लंबे समय से हिमाचल प्रदेश में चली आ रही थी जिसको भाजपा सरकार ने आते ही रोका है. अगर कांग्रेस के लोग इसकी शुरुआत करना चाहते हैं तो वे करें. लेकिन जिस दिन कांग्रेस चार्जशीट पेश करेगी उस दिन भाजपा द्वारा कांग्रेस की बनाई गई चार्जशीट पर कार्रवाई भी की जाएगी.

cm jairam reaction on congress charge sheet
गृह विधानसभा क्षेत्रके दौरे पर पहुंचे सीएम जयराम ने कांग्रेस की चार्जशीट पर बोला हमला.

मंडी: हिमाचल में चुनाव नजदीक (Himachal Assembly Elections 2022) आते ही प्रदेश के दो प्रमुख दलों में आरोप-प्रत्यारोप की सिलसिला शुरू हो गया है. प्रदेश में कांग्रेस पार्टी द्वारा मौजूदा सरकार के नेताओं व अधिकारियों के खिलाफ बनाई जा रही चार्जशीट पर प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने कड़ी प्रतिक्रिया (CM Jairam attacks on congress) दी है.

सीएम जयराम ठाकुर का कहना है कि अगर कांग्रेसी अभी चुनावों के समय में चार्जशीट (CM jairam on congress charge sheet) का रोना रोएंगे तो जो भाजपा ने कांग्रेस की सरकार के समय में चार्जशीट बनाई है उस पर सरकार कार्रवाई करेगी और कांग्रेस के समय में हुए मामलों पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं और अन्य पर कानूनी कार्रवाई (cm jairam reaction on congress charge sheet) अमल में लाई जाएगी.

सीएम जयराम ठाकुर ने कांग्रेस की चार्जशीट पर दी प्रतिक्रिया. (वीडियो)

मंगलवार को सीएम जयराम ठाकुर अपने गृह विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे के दौरान शिकावरी में पत्रकारों से अनौपचारिक वार्ता के दौरान बोले कि हिमाचल प्रदेश के मौजूदा भाजपा सरकार ने बीते साढ़े चार वर्षों के कार्यकाल में जनहित के कार्य किए. इसके साथ ही कई दशकों से चली आ रही बदले और राजनैतिक भेदभाव की रीत को समाप्त कर समग्र विकास पर जोर दिया है. यदि इसके बावजूद भी कांग्रेस चुनावों के समय लोगों को बरगलाने के लिए चार्जशीट दायर करने की बात कह रही है तो उन्हें यह बात जान लेनी चाहिए कि भाजपा के पास भी कांग्रेसियों की पूरी चार्जशीट है और जरूरत पड़ी तो उस पर कड़ी कार्रवाई भी की जा सकती है.

इससे पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने मंडी जिला के सिराज विधानसभा क्षेत्र के शिकावरी में लगभग 8 करोड़ रुपये से ज्यादा के उद्धाटन और शिलान्यास (CM Jairam inaugurated many development works in Seraj) भी किए. इस दौरान स्थानीय लोगों ने सीएम का जोरदार स्वागत किया और उनका आभार भी जताया. सीएम ने ग्राम पंचायत शिकावरी के लिए पांच करोड़ 12 लाख रुपये की लागत से बनी उठाउ पेयजल योजना, लगभग एक करोड़ की लागत से शिकावरी में जलशक्ति विभाग के निरीक्षण कुटिर व 66 लाख रुपये की लागत की जलापूर्ति योजना के संवधर्न कार्य का उद्घाटन किया.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सिराज विधानसभा क्षेत्र को दी करोड़ों की सौगात,

इसके साथ ही सीएम ने शिकावरी में बाखली खड्ड पर 90 लाख रुपये की लागत से बनने वाले पुल व रत्तीधार के लेहथाच में 39 लाख रुपये की लागत से बनने वाले पंचायत भवन का शिलान्यास भी किया. इसके उपरांत सीएम ने शिकावरी में ही सिराज के बड़ा देव माने जाने वाले विष्णु मतलोड़ा के नवनिर्मित मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में भी शिरकत की. इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी साधना ठाकुर, पार्टी पदाधिकारी, विभागों के अधिकारी और अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे.

मंडी दौरे पर सीएम जयराम ठाकुर.

ये भी पढ़ें:कभी दूरियां-कभी नजदीकियां: CM जयराम और विधायक अनिल शर्मा फिर दिखे साथ, पट्टिकाओं पर नाम को लेकर ये बोले

ABOUT THE AUTHOR

...view details