हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी में अधिकारियों के साथ महेंद्र सिंह ठाकुर की बैठक, बोले- विकास कार्यों में किसी प्रकार का समझौता नहीं करेगी सरकार

By

Published : Jun 27, 2022, 5:49 PM IST

हिमाचल विधानसभा चुनाव 2022 (Himachal Assembly Elections 2022) को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने गतिविधियां तेज कर दी हैं. सोमवार को मंडी जिला शिकायत निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए समिति के अध्यक्ष व प्रदेश सरकार के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने विभिन्न विभागों के आला अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि जयराम सरकार विकासकार्यों में गुणवत्ता से समझौता नहीं कर सकती है. इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों से कहा कि विकास कार्यों (development works in Mandi district) को लटकाने के बजाय शिघ्र पूरा करें.

mahender singh thakur held meeting in mandi
मंडी में विकास कार्यों को लेकर कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की बैठक.

मंडी: हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला में जारी विभिन्न विकास कार्यों (Development works in Mandi district) को अधिकारी जल्द ही एक समय सीमा में पूरा करने का प्रयास करें ताकि लोगों को सुविधाओं का लाभ मिल सके. इसके साथ ही अधिकारी विकास कार्यों को लटकाने के बजाए उनको शीघ्र पूरा करें. यह निर्देश मंडी जिले शिकायत निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए सोमवार को समिति के अध्यक्ष व प्रदेश सरकार के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने बैठक में मौजूद जिले के विभिन्न विभागों के आला अधिकारियों को दिए.

इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने कहा कि कुछ अधिकारी लटकाने वाले कार्य कर रहे हैं जो कि सही नहीं है. उन्होंने मंडी जिले के सभी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि जिले में 70 से 75 फीसदी कार्य पूरा होने वाली योजनाओं के कार्य (mahender singh thakur on development works in Mandi district) में तेजी लाएं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार विकास में किसी प्रकार का समझौता नहीं करेगी.

मंडी में विकास कार्यों को लेकर कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की बैठक. (वीडियो)

महेंद्र सिंह ठाकुर ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश में आज तक जितने भी मुख्यमंत्री रहे, वे केंद्र से इतना विकास प्रदेश में लाने में सक्षम नहीं हुए जितना हिमाचल प्रदेश के मौजूदा सीएम जयराम ठाकुर ने कर दिखाया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर केंद्र से हर विभाग के लिए करोड़ों की धनराशि लेकर आए हैं जो कि एक ऐतिहासिक कार्य है.

मंडी में विकास कार्यों को लेकर कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की बैठक.

इसके साथ ही उन्होंने हिमाचल प्रदेश में विभिन्न विकास कार्यों (Development works in himachal) के लिए धन मुहैया करवाने के लिए केंद्र की मोदी सरकार का आभार भी व्यक्त किया. वहीं, मंडी शहर के विपाशा सदन में आयोजित मंडी जिला जन शिकायत निवारण समिति की त्रैमासिक बैठक में 18 शिकायतों पर चर्चा की गई और अधिकतर का मौके पर निपटारा भी किया गया.

ये भी पढ़ें:देश के हर ग्रामीण स्कूल में शुरू होगा प्ले-वे स्कूल, बाल वाटिका रखा जाएगा नाम: धर्मेंद्र प्रधान

ABOUT THE AUTHOR

...view details