हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में पूल व स्नूकर खोलने की मांग, DC से मिला एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल

By

Published : Jul 14, 2020, 4:32 PM IST

कुल्लू पूल और स्नूकर एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा से मिला. स्नूकर एसोसिएशन जिला कुल्लू की चेयरपर्सन ने बताया कि स्नूकर बंद होने के कारण सभी स्नूकर संचालकों को आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है और दुकानों का किराया भरना भी अब बेहद मुश्किल हो गया है.

Snooker association kullu demand
Snooker association kullu demand

कुल्लूः जिला कुल्लू पूल और स्नूकर एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल डीसी कुल्लू डॉ. ऋचा वर्मा से मिला. इस मौके पर प्रतिनिधीमंडल डीसी कुल्लू से मांग करते हुए कहा कि जिलाभर में पिछले करीब चार महीने से पूल व स्नूकर बंद पड़े हैं. इसके चलते स्नूकर संचालकों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है.

स्नूकर एसोसिएशन जिला कुल्लू की चेयरपर्सन प्रिया शर्मा ने बताया कि स्नूकर बंद होने के कारण सभी स्नूकर संचालकों को आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है और किराए पर ली दुकानों का किराया भरना भी अब बेहद मुश्किल हो गया है.

वीडियो.

उन्होंने बताया कि प्रदेश में मंडी जिला के अलावा अन्य और कई जिलों में जिला प्रशासन की ओर से पूल व स्नूकर खोलने के आदेश जारी कर दिए गए हैं, लेकिन कुल्लू जिला में अभी तक आदेश न होने के कारण पूल व स्नूकर संचालकों को अपने परिवार का पालन पोषण तक करना मुश्किल हो रहा है.

उन्होंने डीसी कुल्लू से मांग करते हुए कहा कि जिला में भी पूल व स्नूकर खोलने के आदेश जारी किए जाएं ताकि हम अपनी आर्थिक हालत सुधार सकें. प्रिया शर्मा ने कहा कि यदि जिला प्रशासन की ओर से उन्हें स्नूकर खोलने की अनुमति दी जाती है तो सभी पूल व स्नूकर संचालक सरकार व जिला प्रशासन की ओर से जारी दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए समाजिक दूरी का पालन करेंगे.

साथ ही नियमानुसार टेबल पर चार लोगों के खेलने के अलावा अन्य लोगों को स्नूकर के अंदर आने की परमिशन नहीं देंगे. इसके अलावा स्नूकर और पूल के भीतर आने वाले हर व्यक्ति के हाथ सेनिटाइज करवाने की भी व्यवस्था की जाएगी और हर रोज स्नूकर और पूल को सेनिटाइज भी किया जाएगा. सुबह 10 से शाम सात बजे तक ही स्नूकर खोले जाएंगे.

गौरतलब है कि स्नूकर के बंद होने के चलते जिला में स्नूकल संचालकों का काम ठप हो गया है और उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि उनके रोजगार को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द शुरू स्नूकर सेंटर खोले जाए.

ये भी पढ़ें- सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर मामले दर्ज करने पर भड़के राठौर, बोला: पहले CM और परिवहन मंत्री पर हो कार्रवाई

ये भी पढ़ें- 14 जुलाई 2019 का वो 'काला दिन'...जब सोलन में सेना के 13 जवानों की हो गई थी मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details