हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

लाहौल स्पिति में बर्फबारी, मनाली-लेह सामरिक मार्ग पर वाहनों के थमे पहिए

By

Published : Apr 6, 2021, 5:28 PM IST

लाहौल स्पिति में ताजा बर्फबारी के कारण मनाली-लेह सामरिक मार्ग एक बार वाहनों के लिए बंद हो गया है. हालांकि बीआरओ के जवान मनाली-लेह मार्ग बहाली के काम में जुटे हैं और जल्द ही मार्ग को बहाल कर लिया जाएगा.

मनाली-लेह सामरिक मार्ग
मनाली-लेह सामरिक मार्ग

लाहौल स्पिति: ताजा बर्फबारी से मनाली-लेह सामरिक मार्ग एक बार फिर वाहनों की आवाजाही के लिए बंद हो गया है. दरअसल मनाली-लेह मार्ग के तहत आने वाले जिंगजिंगबार से बारालाचा की तरफ करीब 20 सेंटीमीटर तक ताजा बर्फ गिरी है. जिससे मार्ग पर वाहनों के पहिये थम गए हैं. कुछ दिन पहले ही बीआरओ ने मनाली-लेह मार्ग को बहाल किया था.

मौसम विभाग ने किया अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने बुधवार तक क्षेत्र में येलो अलर्ट जारी किया है और निचले क्षेत्रों में बारिश के साथ ऊंचे इलाकों में बर्फबारी की संभावना जताई गई है. ऐसे में बीआरओ की मुश्किलें बढ़ गई हैं. वहीं, दो दिन पहले ही एक ट्रक बारालाचा से आगे सड़क के बीचों-बीच फंस गया था, जिसे बड़ी मुश्किल से हटाया गया था. मार्ग बहाली के 24 घंटे बाद ही एक बार फिर बर्फबारी के कारण ये सामरिक मार्ग बंद हो गया है. हालांकि माइनस तापमान के बीच बीआरओ ने बारालाचा के आसपास बर्फ हटाने का काम फिर शुरू कर दिया है.

बीआरओ कर रहा मार्ग बहाल

तहसीलदार केलांग अनिल कुमार ने कहा कि फील्ड स्टाफ ने दारचा से आगे सरचू की तरफ करीब 15 सेंटीमीटर बर्फ गिरने की सूचना दी है. वहीं, बीआरओ के कमांडर कर्नल उमाशंकर ने कहा कि शून्य से नीचे तापमान में बीआरओ के जवान मनाली-लेह मार्ग बहाली के काम में जुटे हैं और जल्द ही मार्ग को बहाल कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें:NIT हमीरपुर में पद हटाए गए 10 अधिकारी, भर्ती में नियमों की अवहेलना पर कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details