हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू नगर परिषद का बजट पेश: गौ सदनों को निजी हाथों में सौंपने की तैयारी

By

Published : Feb 23, 2022, 3:46 PM IST

कुल्लू नगर परिषद के तहत गौशाला (Kullu Municipal Council meeting)में अब बाहर से आने वाले पशुओं को नहीं रखा जाएगा. इस बारे एसडीएम कुल्लू के साथ भी चर्चा की जाएगी. नगर परिषद के द्वारा संचालित गौ सदनों को अब निजी हाथों में सौंपने की भी तैयारी की जा रही है. नगर परिषद कुल्लू की बैठक में इस बारे निर्णय ले लिया गया. कुल्लू नगर परिषद की बैठक अखाड़ा बाजार के कार्यालय में संपन्न हुई. बैठक में नगर परिषद कुल्लू का वार्षिक बजट तैयार (Kullu Municipal Council annual budget presented)किया गया.

Kullu Municipal Council annual budget presented
कुल्लू गोसदन में अब नही रखे जाएंगे बाहरी पशु

कुल्लू: कुल्लू नगर परिषद के तहत गौशाला (Kullu Municipal Council meeting)में अब बाहर से आने वाले पशुओं को नहीं रखा जाएगा. इस बारे एसडीएम कुल्लू के साथ भी चर्चा की जाएगी. नगर परिषद के द्वारा संचालित गौ सदनों को अब निजी हाथों में सौंपने की भी तैयारी की जा रही है. नगर परिषद कुल्लू की बैठक में इस बारे निर्णय ले लिया गया. कुल्लू नगर परिषद की बैठक अखाड़ा बाजार के कार्यालय में संपन्न हुई. इस बैठक की अध्यक्षता नगर परिषद कुल्लू के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत ने की. बैठक में नगर परिषद कुल्लू का वार्षिक बजट तैयार (Kullu Municipal Council annual budget presented)किया गया.

वार्षिक बजट अबकी बार 18 करोड़ 99 लाख का पारित किया गया. जिसमें अधिकतर बजट कर्मचारियों की सैलरी व सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेंशन के लिए भी रखा गया. वहीं, नगर परिषद कुल्लू के पार्षदों ने मिलकर निर्णय लिया कि नगर परिषद कुल्लू के अधीन जो गौ सदन चल रहा. वहां पर 250 से अधिक पशुओं को रखने की क्षमता नहीं है. ऐसे में बाहरी इलाकों से जो भी पशु कुल्लू गौ सदन लाए जा रहे . उन्हें अब वहां पर नहीं रखा जाएगा. इस बार गौ सदन कमेटी के अध्यक्ष एसडीएम के साथ भी चर्चा की जाएगी. वहीं, नगर परिषद कुल्लू की बैठक में यह प्रस्ताव भी पारित किया गया कि गौ सदन को अब किसी निजी संस्था को सौंपा जाएगा और उसे चलाने के लिए भी कुल्लू नगर परिषद द्वारा आर्थिक रूप से मदद प्रदान की जाएगी.

वीडियो
नगर परिषद कुल्लू के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत ने बताया कि कुल्लू शहर के विकास को लेकर कई कार्यों पर चर्चा की गई और कई प्रस्तावों को भी पारित किया गया.अब नगर परिषद कुल्लू के द्वारा जो गौ सदन संचालित किया जा रहा. उसके बारे में निर्णय ले लिया गया और जल्द ही किसी संस्था को यह गौ सदन सौंपा जाएगा. गौ सदन के संचालन के लिए नगर परिषद कुल्लू के द्वारा आर्थिक रूप से भी सहयोग किया जाएगा. इसके अलावा शहर में सफाई व स्ट्रीट लाइटों की उचित व्यवस्था के बारे में भी बैठक में चर्चा की गई.

ये भी पढ़ें:राष्ट्रीय महिला आइस हॉकी चैंपियनशिप 2022 की डॉक्यूमेंट्री लॉन्च

ABOUT THE AUTHOR

...view details