हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

दिल्ली से भुंतर एयरपोर्ट के लिए जल्द शुरू होगी एटीआर 42 विमान की उड़ान: महेश्वर सिंह

By

Published : Jan 20, 2022, 8:05 PM IST

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले आने वाले सैलानियों को जल्द ही एटीआर 42 विमान की सुविधा (atr 42 aircraft facility) मिलेगी. इसके लिए केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों के साथ भी बैठक की है. कुल्लू के पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि भुंतर हवाई अड्डे (kullu bhuter airport) से विमान की उड़ान शुरू होने से दिल्ली का किराया कम हो जाएगा. साथ ही, यहां के लोगों को सहूलियत मिलेगी.

kullu bhuter airport
कुल्लू का भुंतर एयरपोर्ट

कुल्लू: भुंतर हवाई अड्डे (kullu bhuter airport) से अब सैलानियों की सुविधा के लिए जल्द ही एटीआर 42 विमान की उड़ान शुरू होगी. इसके लिए केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह ने भी भरोसा दिलाया है और उन्होंने विभिन्न विमान कंपनियों के साथ भी वार्ता शुरू कर दी है, ताकि दिल्ली से भुंतर के लिए जल्द से जल्द एटीआर की उड़ान संभव हो सके. यह जानकारी गुरुवार को कुल्लू के पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने दी है.



उन्होंने कहा कि बीते दिसंबर माह में केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह ने कुल्लू जिले का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने नेशनल हाईवे के कार्यों की प्रगति का भी जायजा लिया था. केंद्रीय राज्य मंत्री वीके सिंह के साथ मुलाकात के दौरान भुंतर हवाई अड्डे में उड़ानों के बारे उन्हें एक मांग पत्र भी सौंपा था. जिसके बाद केंद्रीय मंत्री की ओर एक लेटर आया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि भुंतर हवाई अड्डा में एटीआर 42 विमान की उड़ान की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों के साथ भी बैठक की है और विभिन्न विमान कंपनियों को भी इस बारे दिशा निर्देश जारी किए हैं.

पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने कहा कि भुंतर हवाई अड्डा में दिल्ली (Delhi to Bhuntar airport flight)से यात्री पूरी क्षमता के साथ तो आ जाते हैं, लेकिन वापस में पूरी क्षमता के साथ भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए उड़ान नहीं भर पाते हैं. जिसके चलते कुल्लू से दिल्ली जाने का किराया 20 से 25 हजार रुपए के बीच में है. ऐसे में अगर एटीआर 42 विमान की सुविधा दिल्ली से भुंतर हवाई अड्डा के लिए मिलती है तो आने जाने में सैलानियों का किराया भी काफी कम होगा और भुंतर हवाई अड्डा के माध्यम से सैलानियों को आवागमन की बेहतर सुविधा मिलेगी.

ये भी पढ़ें: लाहौल स्पीति में बर्फबारी से बदहाल हुई जिंदगी, लोग खच्चरों पर पानी ढोने को हुए मजबूर

ABOUT THE AUTHOR

...view details