हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

CM के गृह जिले की नर्वदा की हार्ट सर्जरी करवाएगी सरकार, मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता कोष से मिलेगा 3.75 लाख

By

Published : Jul 10, 2019, 1:15 PM IST

मुख्यमंत्री के गृह जिला व सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र की रहने वाली नर्वदा देवी की हार्ट सर्जरी का खर्चा सरकार उठाएगी. मुख्यमंत्री चिकित्सा राहत कोष से तीन लाख 75 हजार की राशि मरीज को दी जाएगी.

hp overnment will provide rupees for heart surgery to narvada

मंडी: मुख्यमंत्री के गृह जिला व सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र की रहने वाली नर्वदा देवी की हार्ट सर्जरी का खर्चा सरकार उठाएगी. दरअसल मुख्यमंत्री चिकित्सा राहत कोष से तीन लाख 75 हजार की राशि हार्ट सर्जरी के लिए उपलब्ध कराई जा रही है.

महिला की तबीयत दिन-प्रतिदिन बिगड़ने के चलते उसे फौरी इलाज की जरूरत थी, लेकिन नर्वदा देवी के पति लाभ सिंह इतना खर्च उठाने में असमर्थ है. वहीं, अब मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता कोष से धन उपलब्ध कराए जाने की जानकारी मिलने पर परिवार ने राहत की सांस ली है.

सेंशन ऑर्डर कॉपी

स्थानीय विधायक राकेश जम्वाल ने बताया कि मामला संज्ञान में आते ही जरूरतमंद महिला की हार्ट सर्जरी के लिए धन की व्यवस्था मुख्यमंत्री द्वारा कराई गई है. उन्होंने बताया कि गरीब परिवार की मदद के लिए प्रगति महिला मण्डल ने 15 हजार का चेक सौंपा है.

मुख्यमंत्री राहत कोष कार्ड

बता दें कि आईजीएमसी के कार्डियोलॉजी विभाग द्वारा जांच करने के बाद नर्वदा के इलाज के लिए तीन लाख 75 हजार रुपये का एस्टिमेट तैयार करके पैसे का इंतजाम करने को कहा गया था. हालांकि महिला मरीज के पास केंद्र सरकार की स्वास्थ्य स्कीम प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत आयुष्मान कार्ड भी था, लेकिन आईजीएमसी प्रबंधन के अनुसार हार्ट सर्जरी का कोई लाभ नहीं मिल सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details