हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू में होली उत्सव की धूम, भगवान कृष्ण व देवता घटोत्कच के आगमन से हुई शुरुआत

By

Published : Mar 10, 2020, 11:00 PM IST

Holi festival celebrated in Kullu

उमंग कृष्णा उत्सव समिति ने फूलों वाली होली का आयोजन किया जिसमें काफी संख्या में लोगों ने शिरकत की. उत्सव में शामिल होने के लिए नगवाईं से देवता घटोत्कच भी ढालपुर मैदान में ढोल नगाड़ों के साथ पहुंचे.

कुल्लू: जिला मुख्यालय के प्रदर्शनी मैदान में बुधवार को होली उत्सव की धूम रही. उमंग कृष्णा उत्सव समिति ने फूलों वाली होली का आयोजन किया जिसमें काफी संख्या में लोगों ने शिरकत की. इस अवसर पर भगवान कृष्ण की बाल रूपी मूर्ति को ढालपुर मैदान लाया गया.

इस शोभा यात्रा में कई लोग शामिल हुए. वहीं, उत्सव में शामिल होने के लिए नगवाईं से देवता घटोत्कच भी ढालपुर मैदान में ढोल नगाड़ों के साथ पहुंचे. डीजे की धुनों से युवाओं ने होली गीतों पर खूब ठुमके लगाए. शोभा यात्रा में नगवाईं से देवता घटोत्कच ने विशेष तौर पर भाग लिया. शोभा यात्रा में भगवान कृष्ण की पालकी के साथ बहन योगमाया माता और कामधेनू गौ माता की पालकी रही.

वीडियो रिपोर्ट

बता दें कि हर बार उत्सव में नए मुख्य ध्वज को पांच इंच ऊंचा बनाया जाता है. इस बार होली में राधा कृष्ण के प्रेम और सुदामा सखा प्रेम के इस होली उत्सव में युवाओं के साथ हर उम्र के लोगों का व कृष्ण भक्तों का पूर्ण सहयोग रहता है. वहीं, डीजे की धुनों पर युवा खूब थिरके.

ये भी पढ़ें:किन्नौर में नहीं दिखा कोरोना वायरस का खौफ! लोगों ने जमकर मनाई होली

ABOUT THE AUTHOR

...view details