हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बारिश और तेज तूफान से पीपल मेले में लगी दुकानों की उड़ी शेड, लाखों का सामान भी हुआ खराब

By

Published : May 3, 2022, 5:36 PM IST

हिमाचल के कई हिस्सों में बारिश (Rainfall in himachal) हो रही है. वहीं, बारिश और तेज तूफान के कारण कुल्लू के पीपल में आए व्यापारियों का परेशानी का सामना (heavy rainfall in kullu ) करना पड़ा. बारिश के चलते कई दुकानों की शेड उड़ गई. गनीमत यह रही कि इससे जानी नुकसान नहीं हुआ. हालांकि बारिश के कारण व्यापारियों का लाखों रुपये का सामान खराब हो गया.

heavy rainfall in kullu
कुल्लू में भारी बारिश.

कुल्लू: जिला कुल्लू में मंगलवार को जहां लंबे समय के बाद हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली. वहीं, तेज तूफान के चलते पीपल मेले में आए व्यापारियों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. बारिश से पहले काफी देर तक तेज हवाएं (heavy rainfall in kullu ) चलती रही, जिसके चलते दुकानों की शेड उड़ गई. वहीं बारिश का पानी अस्थाई दुकानों में भी जा घुसा, जिसके चलते कुछ दुकान में रखा सामान भी खराब हो गया.

कुल्लू मुख्यालय के ढालपर के मैदान में पीपल मेले के बाद भी दुकानें सजी हुई हैं और लोग भी यहां पर खरीदारी कर रहे हैं. ऐसे में मंगलवार दोपहर बाद अचानक मौसम खराब हो गया और तेज हवाएं चलनी शुरू हो गई. तेज हवाओं के कारण दुकानों की छत उड़ गई. इस दौरान कई लोगों का सामान भी खराब हो गया. गनीमत यह रही कि लोहे की चादरों के चलते कोई जानी नुकसान नहीं हुआ.

कुल्लू में भारी बारिश.

वहीं, बारिश रुकने के बाद मेले में आए दुकानदार भी अपने सामान को व्यवस्थित करने में जुट गए. इसके अलावा उन्होंने नगर परिषद कुल्लू (Municipal Council Kullu) से मांग रखी कि यहां पर टेंट बनाने वालों को जल्द भेजा जाए. ताकि वह यहां पर फिर से दुकानों को स्थापित कर सके. दुकानदारों का कहना है कि यहां पर टेंट वालों की तरफ से शेड भी अच्छे तरीके से नहीं लगाए गए थे. ऐसे में अब वह फिर से अपनी दुकानों को ठीक करने में जुट गए हैं.

कुल्लू में भारी बारिश.

वहीं, उन्होंने नगर परिषद कुल्लू से मांग (traders facing problem in peepal fair) रखी है कि यहां पर टेंट लगाने वालों को दोबारा भेजा जाए. साथ ही शेड को सही तरीके से स्थापित किया जाए. ताकि अगर दोबारा मौसम खराब होता है तो व्यापारियों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े.

आनी में भारी ओलावृष्टि: उपमंडल आनी में भी भारी बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि (Hailstorm in anni) भी हुई. जिसके चलते फलदार पेड़ों को भी नुकसान पहुंचा है. ओलावृष्टि के कारण क्षेत्र के बागवानों की परेशानी बढ़ गई है. बागवानों ने सरकार से मदद की गुहार (Rainfall in himachal ) लगाई है.

कुल्लू में भारी बारिश.

वहीं, नगर परिषद कुल्लू के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण महंत का कहना है कि नगर परिषद कुल्लू मेले में आए व्यापारियों के साथ हैं और यहां पर दुकानों को ठीक किया जा रहा है. व्यापारियों को मेले में किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी.

कुल्लू में भारी बारिश.

ये भी पढ़ें:हिमाचल के चंबा में मूसलाधार बारिश, पठानकोट-NH पर वाहनों की आवाजाही बाधित

ABOUT THE AUTHOR

...view details