हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

खेलों इंडिया के तहत विकसित होगी सोलंग नाला की ढलानें: शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर

By

Published : Jan 27, 2022, 7:15 PM IST

शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि सोलंग नाला में ढलानों को खेलो इंडिया के तहत विकसित किया जाएगा. शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने स्की एंड स्नो बोर्ड इंडिया के सेक्रेटरी जनरल रूप चंद नेगी ने सरकार से आग्रह किया कि शीतकालीन खेलों को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द सोलंग नाला की ढलानों को विकसित किया जाए, ताकि जल्द ही यहां अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता करवाई जाए.

Himachal Pradesh Winter Games
फोटो.

कुल्लू: शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने कहा कि सोलंग नाला में ढलानों को खेलो इंडिया के तहत विकसित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शीत कालीन खेलों को बढ़ावा दे रही है. शिक्षा मंत्री ने वीरवार आज हिमाचल स्की एंड स्नो बोर्ड इंडिया के द्वारा करवाई जा रही दो दिवसीय स्टेट चैंपियनशिप का शुभारंभ किया. इसमें 220 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं.

उन्होंने कहा कि सोलंग नाला की ढलानों को जल्द विकसित किया जाएगा, ताकि इन ढलानों में राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताएं आयोजित की जा सके. शिक्षा मंत्री ने हिमाचल स्की एंड स्नो बोर्ड से खेलें आयोजित करने के लिए अटल बिहारी वाजपेयी पर्वतारोहण संस्थान के माध्यम से हिमाचल प्रदेश विंटर गेम्स (Himachal Pradesh Winter Games) को तीन लाख की राशि देने की घोषणा की. इससे स्कीइंग से जुड़े खिलाड़ियों में नई उम्मीद जगी है. इस चैंपियनशिप में प्रदेशभर से सोलंग नाला में भाग लेने आए खिलाड़ियों का स्वागत किया गया. उन्होंने कहा कि सोलंग नाला सहित धुंधी व हामटा में भी स्की स्लोप तैयार किए जाएंगे. इस दिशा में मनाली प्रशासन ने काम करना शुरु कर दिया है.

वीडियो.

शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर ने स्की एंड स्नो बोर्ड इंडिया के सेक्रेटरी जनरल रूप चंद नेगी ने सरकार से आग्रह किया कि शीतकालीन खेलों को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द सोलंग नाला की ढलानों को विकसित किया जाए, ताकि जल्द ही यहां अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता करवाई जाए. हिमाचल प्रदेश विंटर गेम्स एसोसिएशन (Himachal Pradesh Winter Games Association) के अध्यक्ष लुदर ठाकुर ने मुख्य अतिथि मंत्री गोविंद ठाकुर का स्वागत किया.

ये भी पढ़ें-कालका-शिमला हेरिटेज ट्रैक की खूबसूरती के मुरीद हुए पीएम मोदी, फोटो शेयर कर लिखा- क्या ये तस्वीरें सुंदर नहीं लगीं?

ABOUT THE AUTHOR

...view details