हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कुल्लू के ऐतिहासिक गांव मलाणा में आग का 'तांडव', पीएम मोदी ने जताया दुख

By

Published : Oct 27, 2021, 8:40 AM IST

Updated : Oct 27, 2021, 6:15 PM IST

कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के मलाणा गांव में देर रात अचानक आग लग गई. बताया जा रहा है कि आग लगने के कारण 3 मंजिल के करीब 16 मकान पूरी तरह से जलकर नष्ट हो गए हैं. वहीं, इस हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जाहिर किया है. पीएम ने ट्वीट कर लिखा...ऐतिहासिक मलाणा गांव में हुई त्रासदा के सभी पीड़ित परिवारों के प्रति मैं संवेदना व्यक्त करता हूं. राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के काम में पूरी तत्परता से जुटे हैं.’

Malana village fire news
फोटो.

कुल्लू:कुल्लू की मणिकर्ण घाटी के मलाणा गांव में देर रात अचानक आग लग गई. बताया जा रहा है कि आग लगने के कारण 3 मंजिल के करीब 16 मकान पूरी तरह से जलकर नष्ट हो गए हैं. वहीं, ग्रामीण व अग्निशमन विभाग के कर्मचारी अभी भी मकानों में लगी आग को बुझाने की कोशिश की गई. गांव में सभी मकान एक साथ लगते हुए हैं. ऐसे में साथ लगते अन्य मकानों को भी तोड़ा गया, ताकि गांव में आग फैलने से रोकी जा सके.

वहीं, मलाणा गांव में हुए भीषण अग्निकांड को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने दुख जाहिर किया है. अग्निकांड मं 16 घर राख हो गए हैं और करीब 38 परिवारों के 150 लोग प्रभावित हुए हैं. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा... 'हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ अग्निकांड अत्यंत दुखद है. ऐतिसाहिक मलाणा गांव में हुई इस त्रासदी के सभी पीड़ित परिवारों के प्रति मैं अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं. राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव के काम में पूरी तत्परता से जुटे हैं.’

वीडियो.

बता दें कि देर रात अचानक मकान में आग लग गई. आग इतनी अधिक तेजी से फैली कि उसने साथ लगते अन्य मकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया. वहीं, आग लगने की सूचना मिलते ही लोग मौके पर एकत्र हुए और उन्होंने आग पर काबू पाने का प्रयास किया. ग्रामीणों के द्वारा इस बात की सूचना अग्निशमन विभाग व जिला प्रशासन को दी गई, लेकिन गांव तक सड़क न होने के चलते अग्निशमन विभाग के वाहन मौके पर नहीं पहुंच पाए. कर्मचारियों की टीम पैदल गांव पहुंची और ग्रामीणों के साथ मिलकर आग पर काबू पाया.

डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग ने बताया कि देर रात गांव में आग लगने की सूचना मिली है. वहीं, जिला प्रशासन की टीम कई घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. राजस्व विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई है और प्रभावित लोगों के लिए भी प्रशासन की ओर से हर संभव मदद मुहैया करवाई जाएगी.

ये भी पढ़ें-Petrol Diesel Price: राहत भरा बुधवार, लगातार तीसरे दिन नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

Last Updated :Oct 27, 2021, 6:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details