हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जनैहण पंचायत भवन के निर्माण पर ग्रामीणों ने जताई आपत्ति, डीसी हमीरपुर से की ये मांग

By

Published : May 6, 2022, 4:06 PM IST

Construction of Janehain Panchayat Bhawan

जनैहण पंचायत भवन के निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने सवाल खड़े किए हैं. स्थानीय ग्रामीणों का कहना है (Construction of Janehain Panchayat Bhawan) कि जहां पर पंचायत प्रधान पंचायत घर के भवन बनाने का प्रयास कर रहे हैं वह जगह उचित नहीं है.

हमीरपुर:जनैहण पंचायत भवन के निर्माण पर बखेड़ा हो गया है. स्थानीय ग्रामीणों ने इस सिलसिले में शुक्रवार को डीसी हमीरपुर देवश्वेता बनिक से मुलाकात की है. यह पंचायत समताना पंचायत से अलग होकर गठित हुई है. यहां पर अब पंचायत घर के निर्माण (Construction of Janehain Panchayat Bhawan) को लेकर पंचायत प्रधान और वार्ड पंच आमने सामने आ गए हैं.

स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि जहां पर पंचायत प्रधान पंचायत घर के भवन बनाने का प्रयास कर रहे हैं वह जगह उचित नहीं है. डीसी हमीरपुर से मुलाकात करने पहुंचे लोगों का कहना है कि पंचायत घर का निर्माण पंचायत क्षेत्र के (Construction of Janehain Panchayat Bhawan) बीचो-बीच होना चाहिए ताकि सभी लोगों को इसकी सुविधा मिल सके. ग्रामीणों ने यह भी तर्क दिया है कि 5 वार्ड वाली जनैहन पंचायत के लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए पंचायत घर का निर्माण किया जाना चाहिए.

जनैहण पंचायत भवन के निर्माण पर ग्रामीणों ने जताई आपत्ति
वार्ड नंबर पांच समताना खुर्द के वार्ड पंच अमरती देवी का कहना है कि जहां पर पंचायत प्रधान पंचायत घर का निर्माण करवाना चाह रहे हैं, वह जगह उचित नहीं है और ना ही लोग यहां पर पंचायत घर का भवन बनाने के हक में हैं. उन्होंने कहा कि पंचायत घर का निर्माण ऐसी जगह पर होना चाहिए जो पंचायत क्षेत्र का केंद्र हो. उन्होंने कहा कि इस सिलसिले में डीसी हमीरपुर से मुलाकात की गई है. डीसी हमीरपुर की तरफ से यह आश्वासन दिया गया है कि जल्द से जल्द इस मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी. स्थानीय ग्रामीण बच्चन सिंह का कहना है कि जहां पर (Construction of Janehain Panchayat Bhawan) पंचायत घर के निर्माण को लेकर प्रक्रिया आगे बढ़ाई जा रही है, वह जगह उचित नहीं है. उन्होंने कहा कि पंचायत प्रधान जहां पर पंचायत भवन बनाने का कार्य आगे बढ़ा रहा है वहां पर लागत भी ज्यादा आएगी. ऐसी जगह पर पंचायत घर बनना चाहिए जहां पर लागत भी कम है तथा लोगों को पहुंचना भी आसान हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details