हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

शाहपुर पहुंचीं सरवीण चौधरी, विभिन्न योजनाओं के तहत 124 लाभार्थियों को बांटे 31 लाख

By

Published : Jan 12, 2022, 9:16 PM IST

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी (Sarveen Chaudhary reached Shahpur) बुधवार को शाहपुर में विभिन्न योजनाओं के तहत 124 लाभार्थियों को बांटे 31 लाख के चेक बांटे. इस दौरान उन्होंने कहा कि मानवीय सरोकारों को सर्वोच्च अधिमान देते हुए प्रदेश सरकार ने पिछले चार वर्षोंं में समाज के हर वर्ग की बेहतरी के लिए कई नई योजनाएं शुरू की हैं, जिनके आशातीत परिणाम सामने आ रहे हैं. वहीं, सरवीण ने महान भारतीय दार्शनिक स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर उन्हें श्रद्धासुमन भी अर्पित किए. इसके उपरांत उन्होंने शाहपुर तथा भोई में लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकतर का मौके पर ही निपटारा किया.

Sarveen Choudhary reached Shahpur
शाहपुर पहुंचीं सरवीन चौधरी

धर्मशाला:सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी (Sarveen Chaudhary reached Shahpur) बुधवार को शाहपुर में विभिन्न योजनाओं के तहत 124 लाभार्थियों को बांटे 31 लाख के चेक बांटे. इस दौरान उन्होंने कहा कि मानवीय सरोकारों को सर्वोच्च अधिमान देते हुए प्रदेश सरकार ने पिछले चार वर्षोंं में समाज के हर वर्ग की बेहतरी के लिए कई नई योजनाएं शुरू की हैं, जिनके आशातीत परिणाम सामने आ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन, महिला सुरक्षा, वृद्धजनों, आर्थिक रूप से कमजोर व पिछडे़ वर्गों को आवासीय सुविधा प्रदान करने, कन्याओं की शिक्षा व स्वास्थ्य सम्बन्धी जरूरतें पूरा करने और आर्थिक सुरक्षा देने, गरीब व जरूरतमंद लोगों को मुफ्त एवं गुणात्मक स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने जैसे क्षेत्रों में राज्य सरकार ने ठोस कदम उठाते हुए सभी को बड़ी राहत प्रदान की है.

उन्होंने शगुन योजना के (shagun yojana Himachal) अन्तर्गत 47 लाभार्थियों को 14.57 लाख, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना (CM Kanyadan Yojana Himachal) के तहत 14 लाभार्थियों को 7.14 लाख, बेटी है अनमोल योजना के तहत 24 लाभार्थियों को 3.6 लाख तथा गरीब पात्र परिवारों को ऐच्छिक निधि तथा रिलीफ फंड से 39 पात्र परिवारों को 6.50 लाख रुपये के चेक वितरित किये. इसके उपरांत सरवीण चौधरी ने 45 लाख रुपये की लागत से गज खड्ड के ऊपर बनने वाले पैदल पुल का भूमिपूजन भी किया.

उन्होंने कहा कि इस पुल के बनने से चार गांवों के लोगों को सुविधा होगी. उन्होंने कहा कि भारी बरसात के कारण यह पुल बह गया था. लोगों की जोरदार मांग को मद्देनजर रखते हुए इसे दोबारा बनाने के लिए भूमिपूजन किया गया है, ताकि लोगों को किसी भी तरह की परेशानी न हो. सरवीण ने कहा कि गज खड्ड पर सुरक्षा दीवार के लिए सात लाख रुपये स्वीकृत किये गये हैं. उन्होंने अनुसूई में छः महिला मंडलों को अपनी विधायक निधि से 10-10 हजार रुपये के चेक भी वितरित किये.

इस दौरान सरवीण ने लेहड़ वार्ड नम्बर 5 में श्मशान घाट के शेड बनाने के लिए 2 लाख, वेटनरी हॉस्पिटल की छत के लिए 1.50 लाख तथा महिला मंडल भवन अन्सुई के कार्य को पूर्ण करने के लिए एक लाख रुपये देने की घोषणा की. सरवीण ने महान भारतीय दार्शनिक स्वामी विवेकानंद की जयंती (Swami Vivekananda birth anniversary) के अवसर पर उन्हें श्रद्धासुमन भी अर्पित किए. इसके उपरांत उन्होंने शाहपुर तथा भोई में लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकतर का मौके पर ही निपटारा किया.

ये भी पढ़ें:कोरोना का खौफ! हमीरपुर में सांसद खेल महाकुंभ स्थगित

ABOUT THE AUTHOR

...view details