हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

TEA CITY पालमपुर को जिला बनाने की मांग पकड़ने लगी जोर, विधायक बुटेल ने कही ये बात

By

Published : Aug 31, 2021, 8:27 PM IST

चाय के बागानों के लिए मशहूर पालमपुर को जिला बनाने की मांग उठने लगी है. विधायक आशीष बुटेल ने कहा इसको लेकर वह सरकार से मांग करेंगे साथ ही उन्होंने यहां के अस्पताल को लेकर भी सवाल उठाया. उन्होंने कहा मैं विपक्ष का हूं शायद इसलिए विकास कामों को तरजीह नहीं दी जा रही.

पालमपुर
पालमपुर

पालमपुर:प्रदेश के सबसे बड़े जिले कांगड़ा में टी सिटी (tea city) के नाम से मशहूर पालमपुर को जिला बनाने की मांग जोर पकड़ने लगी है. विधायक आशीष बुटेल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वह सरकार से इसकी मांग करेंगे. साथ ही अस्पताल सहित अन्य समस्याओं पर उन्होंने सवाल उठाया. विधायक ने कहा समस्याओं का जिक्र करते हुए अच्छा नहीं लगता, लेकिन वह विपक्ष में हैं इसलिए इन बातों का सामना करना पड़ रहा है.

बुटेल ने कहा कि पालमपुर, नालागढ़ और ज्वालामुखी ऐसे क्षेत्र, जहां अपने बीडीओ डिपार्टमेंट नहीं है. जिनकी मांग लगातार हो रही और इस दिशा में भी सरकार को अब जल्द फैसला लेना चाहिए. कांगड़ा में परिसीमन के बाद बैजनाथ, पंचरुखी और भवारना की करीब 36 पंचायतें पालमपुर में आकर मिलीं. यहां एक भी ब्लॉक डवेलपमेंट डिपार्टमेंट नहीं है.

वीडियो.

उन्होंने कहा कि विकास कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर तरजीह नहीं दी जा रही है. यहां का अस्पताल कोई आम नहीं, बल्कि यहां जोगिंद्रनगर, मंडी, बैजनाथ सहित अन्य जगहों से मरीज बड़ी संख्या में आते हैं, लेकिन एक्सरे, सीटी स्कैन जैसी सुविधाएं भी नहीं मिल रही हैं. लोगों को बाहर जाकर ज्यादा पैसा खर्च करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि वह सरकार से पूछना चाहते हैं कि ऐसा इस इलाके में क्यो किया जा रहा है. इस दौरान कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता उनके साथ मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें :शिमला की वह खास लाइब्रेरी, जहां जूते-चप्पल के साथ नहीं मिलता प्रवेश

ABOUT THE AUTHOR

...view details