हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

हिमाचल में ठेकेदारी प्रथा को हटाकर युवाओं को पक्के रोजगार दे सरकार: राजेश शर्मा

By

Published : Feb 28, 2022, 6:39 PM IST

हिमाचल कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता डॉ. राजेश शर्मा ने (Congress Press conference in Kangra) प्रदेश भाजपा सरकार पर आरोप लगाया है कि भाजपा सरकार ने पिछले चार सालों में ठेकेदारी प्रथा के माध्यम से 40 हजार कर्मचारियों की नियुक्तियां की है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में यह दैनिक वेतन भोगी के चलते सरकार की गलत नीतियों के कारण शोषण का शिकार हो रहे हैं.

Kangra Congress
कांगड़ा कांग्रेस

कांगड़ा:प्रदेश कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता डॉ. राजेश शर्मा (Himachal Congress Spokesperson Rajesh Sharma) ने सोमवार को धर्मशाला में एक पत्रकार वार्ता के दौरान (Congress Press conference in Kangra) प्रदेश भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने पिछले चार सालों में ठेकेदारी प्रथा के माध्यम से 40 हजार कर्मचारियों की नियुक्तियां की है. उन्होंने कहा कि वर्तमान में यह दैनिक वेतन भोगी के चलते सरकार की गलत नीतियों के कारण शोषण का शिकार हो रहे हैं.

उन्होंने कहा कि माता-पिता अपने बच्चों को इस सोच के साथ पढ़ाते हैं कि पढ़ लिखकर सरकार उन्हे कोई पक्की नौकरी देगी, लेकिन भाजपा सरकार ने रेजगार के नाम पर प्रदेश में इसके उलट कार्य ही किए हैं. डॉ. राजेश शर्मा ने कहा कि ऐसे कर्मचारी आज लाचार हैं, शोषित है और आवाज उठाने पर भी असमर्थ है. कर्मचारियों को लगता है कि अगर उन्होंने कुछ कहा, तो कहीं उन्हे नौकरी से न निकाल दिया जाए. उन्होंने कहा कि आज ऐसे कर्मचारियों के वेतन का एक बड़ा हिस्सा सीधे तौर पर ठेकेदार की जेब में जा रहा है, जबकि ठेकेदार द्वारा तीन से चार माह तक इन्हें समय पर वेतन जारी नहीं किया जाता है.

जिस कारण इन कर्मचारियों को अपने परिवार के पालन पोषण करने में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि अब जल्द ही प्रदेश से भाजपा की सरकार जाने वाली है और जो गलतियां भाजपा सरकार ने की है, उसे कांग्रेस सता में आकर सुधारेगी, ताकि बेरोजगारों (Unemployment in Himachal) और कर्मचारी वर्ग को इंसाफ मिल सके. उन्होंने कहा सरकार को चाहिए कि इन 40 हजार कर्मचारियों को ठेके प्रथा से हटाकर उन्हे पक्की सरकारी नौकरी दे. किसी के रोजगार को छिनने का सरकार को कोई हक नहीं है. उन्होंने सरकार को चेताया कि कांग्रेस पार्टी को सड़कों पर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर न करें.

ये भी पढ़ें: ददाहू बस स्टैंड पर बस की चपेट में आया बुजुर्ग, बाल-बाल बची जान, टांग फ्रैक्चर

ABOUT THE AUTHOR

...view details