हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

धर्मशाला पुलिस को सफलता, राज्यसभा में टिकट दिलाने के नाम पर ठगी का आरोपी राजस्थान से गिरफ्तार

By

Published : Nov 28, 2020, 10:11 AM IST

राज्यसभा में टिकट दिलाने के नाम पर ठगी के मामले में धर्मशाला पुलिस को सफलता मिली है. पुलिस ने 13.35 लखा रुपये की ठगी मामले में आरोपी को राजस्थान के नागौर से गिरफ्तार किया है. मामले में एक और आरोपी की तलाश जारी है, जो कि उत्तर प्रदेश का रहने वाला है.

धर्मशाला पुलिस स्टेशन
धर्मशाला पुलिस स्टेशन

धर्मशाला: पुलिस थाना धर्मशाला की टीम ने राज्यसभा में टिकट दिलाने के नाम पर ठगी करने के आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने आरोपी को राजस्थान से गिरफ्तार किया है. आरोपी के कब्जे से बरामद गाड़ी को भी धर्मशाला लाया गया है. आरोपी की पहचान ओडिशा निवासी निलेश कुमार (40) पुत्र रशिक ठक्कर के रूप में हुई है.

13.35 लाख रुपये की हुई थी ठगी

सब इंस्पेक्टर नारायण, मुख्य आरक्षी विजय कुमार, कांस्टेबल वीरेंद्र और सावन की टीम ने राजस्थान के नागौर जिले से आरोपी को 25 नवंबर को गिरफ्तार कर धर्मशाला लाया है. मामले की पुष्टि करते हुए सदर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने की है. थाना प्रभारी ने बताया कि जुलाई माह में जिला मुख्यालय के साथ लगती ग्राम पंचायत सराह के विकास ने पुलिस थाना धर्मशाला में मामला दर्ज करवाया था. शिकायतकर्ता ने बताया था कि उससे ओडिशा व यूपी के दो लोगों ने उत्तर प्रदेश में राज्यसभा का टिकट दिलाने के नाम पर 13.35 लाख रुपये की ठगी की है.

राज्सभा में टिकट दिलाने के नाम पर ठगी

अपनी शिकायत में विकास ने ओडिशा निवासी निलेश और यूपी निवासी सिद्धार्थ पर ठगी करने का आरोप जड़ा था. पीड़ित ने बताया था कि निलेश उसके जानने वाला था और उसके घर पर एक माह रह कर भी गया था. इस दौरान उसने अपने दूसरे साथी यूपी निवासी सिद्धार्थ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ अच्छे संबंध होने की बात कही थी. इन्हीं संबंधों के आधार पर उत्तर प्रदेश में राज्यसभा का टिकट दिलाने की बात कही थी. इसके चलते राज्यसभा का टिकट दिलाने के नाम पर उससे 13.35 लाख रुपये की मांग की थी. जिसे उसने यूपी निवासी सिद्धार्थ सिंह के बैंक खाते में डाल दिया था.

एक और आरोपी की तलाश जारी

उसे राज्यसभा का टिकट मिलना तो दूर अपने पैसों से भी हाथा धोना पड़ा था. इसके बाद पीड़ित ने इस संदर्भ में पुलिस थाना धर्मशाला में दोनों आरोपियों के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज करवाया था. राजेश कुमार ने बताया कि इसके बाद पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई थी. पुलिस ने एक आरोपी को तो गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूसरे व्यक्ति की भी जल्द गिरफ्तारी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details