हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का दौर शुरू, बर्फ से ढके पहाड़

By

Published : Oct 24, 2021, 4:36 PM IST

हिमाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है. शनिवार देर रात से पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हो रही है, जिससे निचले इलाकों में ठंड बढ़ गई है. चंबा जिले में पहाड़ों पर करीब 7 से 8 इंच तक हिमपात हुआ है.

snowfall-begins-in-the-hilly-areas-of-chamba-district
फोटो.

चंबा: जिले के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. बर्फबारी की वजह से पहाड़ बर्फ की मोटी चादर से ढक गए हैं. जिले में शनिवार की देर रात भारी बारिश के साथ जमकर हिमपात हुआ है, जिसके पहाड़ी इलाकों में ठंडक ने दस्तक दे दी है. साल का पहला हिमपात पहाड़ी इलाकों में देखने को मिला है.

चंबा जिले के पांगी और भरमौर के तमाम पहाड़ बर्फ से सफेद हो गए हैं. करीब 7 से 8 इंच तक हिमपात हुआ है. बर्फबारी की वजह से लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं. लोगों ने अब गर्म कपड़ों का सहारा लेना शूरू कर दिया है. साथ ही, सुबह और शाम के वक्त घर से बाहर काम करने में परेशानी हो रही है.

वीडियो.

सर्दी का मौसम अक्टूबर में शुरू हो गया है और ये मौसम करीब तीन से चार महीने चलने वाला है, जिसके चलते पहाड़ों में मुश्किलात लगातार बढ़ती जा रही हैं, चंबा जिले के करीब एक दर्जन से अधिक पहाड़ बर्फ से ढक चुके हैं. वहीं, दूसरी और स्थानीय युवाओं का कहना है की देर रात से भारी बारिश और पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी के चलते ठंड बढ़ गई है.

बता दें कि मौसम विभाग ने शनिवार को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है. वहीं, प्रशासन ने स्थानीय लोगों से बारिश और बर्फबारी के समय पहाड़ों का रुक न करने की सलाह दी है.

ये भी पढ़ें: आफत की बर्फबारी! लाहौल स्पीति में बर्फ से ढकी पहाड़ियां, मैदानी इलाकों में ठंड ने दी दस्तक

ABOUT THE AUTHOR

...view details