हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

प्राचार्य डॉ. रमेश भारती ने मेडिकल कॉलेज चंबा की व्यवस्था का लिया जायजा, दिए ये निर्देश

By

Published : Sep 6, 2020, 10:21 PM IST

मेडिकल कॉलेज चंबा में नवनियुक्त प्राचार्य डॉ. रमेश भारती ने रविवार को कॉलेज की व्यवस्था को लेकर औचक निरीक्षण किया. उन्होंने मेडिकल कॉलेज की कैंटीन के बाहर कोई वाहन पार्क नहीं किए जाने के निर्देश दिए ताकि मरीजों व तीमारदारों को ओपीडी आने जाने में दिक्कत न हो.

Medical College Chamba
Medical College Chamba

चंबाः मेडिकल कॉलेज चंबा में नवनियुक्त प्राचार्य डॉ. रमेश भारती ने रविवार को कॉलेज की व्यवस्था को लेकर औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कर्माचारियों और स्टाफ को जरूरी निर्देश जारी किए ताकि लोगों को उचित सुविधा मिल सके और कॉलेज सुचारू रूप से कार्य कर सके.

प्राचार्य डॉ. रमेश भारती ने कहा कि मेडिकल कॉलेज चंबा की पार्किंग में केवल मेडिकल स्टाफ के वाहनों को पार्क किया जाए. साथ ही पार्किंग में लंबे अरसे से खड़ी गाड़ियों को बाहर निकाला जाए. वहीं, उन्होंने मेडिकल कॉलेज की कैंटीन के बाहर कोई वाहन पार्क नहीं किए जाने के निर्देश दिए ताकि मरीजों व तीमारदारों को ओपीडी आने जाने में दिक्कत न हो.

डॉ. रमेश भारती ने कहा कि आपातकालीन कक्ष के बाहर स्ट्रेचर और व्हीलचेयर की व्यवस्था की जाए. इस मौके पर कॉलेज स्टाफ व चिकित्सकों ने पेश आ रही समस्याओं को दूर करने की मांग उठाई.

चिकित्सकों ने बताया कि ऑपरेशन थियेटर में कुर्सियों की कमी हैं और एसी व बिजली की मरम्मत का कार्य अधूरा है. कॉलेज प्राचार्य ने इन समस्याओं को जल्द हल करने का आश्वासन देते हुए कहा कि कि मेडिकल कॉलेज में किसी भी समय आपातकाल में स्ट्रेचर, व्हीलचेयर या कोई अन्य जरूरत पड़ सकती है. ऐसे में मेडिकल स्टाफ पूरी तरह से मुस्तैद रहे.

उन्होंने मेडिकल स्टाफ को आश्वासन देते हुए कहा कि जो भी समस्या है उसका समाधान जल्द किया जाएगा. उन्होंने बताया कि वह हर बुधवार को पूरे मेडिकल कॉलेज का दौरा करेंगे. वह हर सप्ताह मेडिकल स्टाफ को पेश आने वाली समस्याओं को सुनेंगे औक मौके पर ही समाधान करें. इस प्रकार के निरीक्षण का उद्देश्य मेडिकल स्टाफ की समस्याओं का हल करना है. इससे व्यवस्था में सुधार तो होगा ही साथ में मेडिकल स्टाफ के सदस्यों के साथ समन्वय भी बना पाएंगे.

ये भी पढ़ें-चंबा की होली पावर प्रोजेक्ट साइट पर 20 कामगार कोरोना पॉजिटिव

ये भी पढ़ें-IPH विभाग मंडी में इन पोस्टों के लिए करेगा साक्षात्कार, 09 सितंबर से 11 तक लिए जाएंगे इंटरव्यू

ABOUT THE AUTHOR

...view details