हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

चंबा के कामला गांव में मिला पाकिस्तानी गुब्बारा, पुलिस कर रही जांच

By

Published : Aug 23, 2021, 10:06 PM IST

सोमवार को चंबा के कामला गांव मे पाकिस्तानी गुब्बारा झाड़ियों में मिला. पुलिस ने सूचना के बाद गुब्बारे को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी. गुब्बारे पर 'आई लव पाकिस्तान' लिखा हुआ था. वहीं, इसके पहले भी 14 अगस्त को सुंदनगर में पाकिस्तानी गुब्बारे का गुच्छा और 15 अगस्त को हमीरपुर में पाकिस्तनी गुब्बारा मिला था. पुलिस अभी इन मामलों को लेकर छानबीन कर रही है.

pakistani balloon found in kamla village
चंबा के कामला गांव में मिला पाकिस्तानी गुब्बारा.

चंबा: जिले के भटियात उपमंडल के कामला गांव में सोमवार को पाकिस्तानी गुब्बारा मिलने से हड़कंप मच गया. गुब्बारा फटा हुआ था और इसपर 'आई लव पाकिस्तान' लिखा हुआ था. बहरहाल सूचना मिलते ही पुलिस पहुंच गई. जानकारी के मुताबिक थाना चुवाड़ी चौकी सिहुंता की टीम ने मौके पर गुब्बारे को अपने कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी. डीएसपी डलहौजी विशाल वर्मा ने बताया कामला गांव में पाकिस्तानी गुब्बारा झाड़ियों में सोमवार को देखा गया. जिस पर लोगों ने तुरंत सूचना पुलिस को दी. जिस पर पुलिस टीम सिहुंता चौकी से मौके पर पहुंची और इसे अपने कब्जे में गुब्बारे को लिया गया.

वहीं, पुलिस ने मौके पर लोगों के बयान दर्ज किए हैं. डीएसपी ने बताया मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है. बता दें कि स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिले मंडी में पाकिस्तानी गुब्बारे का गुच्छा मिला था. मामला उपमंडल सुंदरनगर के ग्राम पंचायत चुरड का का था.

बता दें कि इससे पहले यानी स्वतंत्रता दिवस के एक दिन पहले 14 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी में स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पूर्व पाकिस्तानी गुब्बारा मिलने से हड़कंप मच गया था. उपमंडल सुंदरनगर के ग्राम पंचायत चुरड के भंगलेड़ा गांव में गुब्बारों का गुच्छा मिला था. सुबह जगने के बाद आंगन में पाकिस्तानी झंडे की प्रिंट वाले गुब्बारों के गुच्छे को देखते ही ग्रामीण सकते में आ गए. फौरन मामले की सूचना पंचायत प्रधान शक्ति धीमान की दी गई. प्रधान ने मामले की सूचना डैहर पुलिस चौकी को दी. डीएसपी सुंदरनगर दिनेश कुमार और थाना प्रभारी कमलकांत मौके पर पहुंचे और गुब्बारे को अपने कब्जे में लिया था.

वहीं, 15 अगस्त को भी हमीरपुर जिले में पाकिस्तानी गुब्बारा मिलने से हड़कंप मच गया. शनि देव मंदिर लंबलू के पास पाकिस्तानी गुब्बारों का गुच्छा मिला था. सदर थाना हमीरपुर के एसएचओ निर्मल सिंह ने मामले की पुष्टि की थी. इन गुब्बारों पर पाकिस्तानी चिन्ह अंकित था और उर्दू में कुछ लिखा हुआ था. जैसे ही इसकी सूचना क्षेत्र में मिली वैसे ही यहां पर लोगों का जमघट लगना शुरू हो गया. बाद में चमनेड पंचायत प्रधान नीलम कुमारी को भी सूचित किया गया. पंचायत प्रतिनिधियों के माध्यम से शिकायत पुलिस थाना हमीरपुर को दी गई. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने इन गुब्बारों को अपने कब्जे में लिया. फिलहाल पुलिस दोनों मामलों के लेकर छानबीन में जुटी है.

ये भी पढ़ें:कोरोना के दौरान गंगाजल के लिए नहीं भटके देवभूमि हिमाचल के लोग, पोस्ट ऑफिस में मिलती रही सुविधा

ABOUT THE AUTHOR

...view details