हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

यदि मेरी सूचना गलत हुई तो मैं अपने जिला परिषद सदस्य के पद से त्याग पत्र दे दूंगा : बेली राम

By

Published : Nov 11, 2021, 7:47 PM IST

बिलासपुर जिले में गुरुवार को जिला परिषद सदस्यों त्रैमासिक की बैठक हुई. इस दौरान जिला परिषद सदस्य बेली राम टैगोर ने कहा कि जल शक्ति विभाग की ओर से पानी के टैंकों को लेकर जो भी सूचना मुहैया करवाई गई है वह पूरी तरह से कथित तौर पर गलत है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर उनकी सूचना गलत हुई तो वे अपने जिला परिषद सदस्य के पद से त्याग पत्र दे देंगे.

Beli Ram Zilla Parishad Member
बेली राम जिला परिषद सदस्य

बिलासपुर: जिला परिषद बिलासपुर (Zilla Parishad Bilaspur) की त्रैमासिक बैठक जिला परिषद की अध्यक्षा कुमारी मुस्कान की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई. बैठक में जिला परिषद अध्यक्षा ने कहा कि सभी अधिकारी जिला परिषद सदस्यों की समस्याओं का शीघ्र निपटारा करें और समस्याओं को निपटाने में लगने वाले समय के बारे में संबंधित विभाग जिला परिषद सदस्य को लिखित रूप से जानकारी दें. इस दौरान जिला परिषद सदस्य बेली राम टैगोर ने कहा कि जल शक्ति विभाग द्वारा जो भी सूचना मुहैया करवाई गई है, वह पूरी तरह से गलत है.

मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद एवं अतिरिक्त उपायुक्त तोरुल रवीश ने कहा कि जिला परिषद सदस्यों के मुद्दों को गंभीरता से लें. उन्होंने खण्ड विकास अधिकारियों को ग्राम पंचायतों में तैनात जीआरएस व तकनीकी सहायाकों के विभिन्न पंचायतों में बैठने के निर्धारित दिनों को प्रदर्शित करने को कहा.

वीडियो.

बेली राम ने जल शक्ति विभाग से संबंधित मामला उठाया था और बाकायदा जल शक्ति विभाग के अधिकारी द्वारा जवाब दिया गया, लेकिन जिला परिषद सदस्य ने विभाग पर आरोप लगा दिया कि विभाग उन्हें, जनता और बड़े अधिकारियों को गुमराह कर रहा है. बता दें कि बेली राम की ओर से ग्राम पंचायत कुहमझवाड़ में जबलयाणा फेस-1 के पानी के टैंकों को प्रयोग करने के बारे में उनसे सवाल पूछा था, जिसका जवाब उन्हें विभाग की ओर से गलत दिया गया था, जबकि विभाग की ओर से दावा किया गया कि इन टैंकों का प्रयोग किया जा रहा है, लेकिन जिला परिषद सदस्य विभाग के जवाब से सतुंष्ट नहीं दिखे और उन्होंने कहा कि विभाग गुमराह कर के अपना पलड़ा झाड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि जो भी सूचना विभाग के द्वारा उन्हें दी गई है वह सारी गलत है जिसको लेकर उन्होंने दावा किया है कि यदि मेरी सूचना गलत हुई तो मैं अपने जिला परिषद सदस्य के पद से त्याग पत्र दे दूंगा. वहीं, इस दौरान जल शक्ति विभाग (jal shakti department) के जल जीवन मिशन को लेकर भी चर्चा हुई. इसके अलावा जल शक्ति विभाग के टैंक में पानी नहीं डालने को लेकर भी हंगामा हुआ. साथ ही एक सदस्य ने जल शक्ति विभाग पर चेहतों को राइजिंग पाइप लाइन से रसूखदारों को कनेक्शन देने के आरोप लगाए.

ये भी पढ़ें:ग्रामीण युवाओं ने Driftwood को बनाया आत्मनिर्भर बनने का माध्यम, दूसरों के लिए बने प्रेरणास्त्रोत

ये भी पढ़ें:कोरोना व चुनावी प्रक्रिया ने रोकी पहाड़ों पर भांग की कटाई, चरस माफिया के हौसले बुलंद

ABOUT THE AUTHOR

...view details