हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

करोट गांव में सड़क समस्या को लेकर ग्रामीणों ने DC बिलासपुर को सौंपा ज्ञापन, दी ये चेतावनी

By

Published : Jan 31, 2022, 3:31 PM IST

नैना देवी विधानसभा क्षेत्र (Road problem in Naina Devi assembly constituency) के तहत ग्राम पंचायत डोभा के गांव करोट से पांलगरी फकरीड़ा के लिए जाने वाली सड़क को खुलवाने की मांग को लेकर सोमवार को ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त पंकज राय से मिला. इसके साथ ही ग्रामीणों ने जल्द से जल्द समस्या के समाधान की मांग की है. उन्होंने कहा कि मांगें पूरी नहीं होने पर ग्रामीण आंदोलन करने को मजबूर होंगे.

Villagers submitted memorandum to Deputy Commissioner
करोट गांव में सड़क समस्या को लेकर डीसी से मिले ग्रामीण.

बिलासपुर: जिला बिलासपुर के नैना देवी विधानसभा क्षेत्र (Road problem in Naina Devi assembly constituency) के तहत ग्राम पंचायत डोभा के गांव करोट से पांलगरी फकरीड़ा के लिए जाने वाली सड़क को खुलवाने की मांग को लेकर सोमवार को ग्रामीणों का एक प्रतिनिधिमंडल उपायुक्त पंकज राय से मिला. इस दौरान ग्रामीणों ने उपायुक्त (Villagers submitted memorandum to DC bilaspur ) को एक मांग पत्र भी सौंपा गया, जिसमें जल्द से जल्द सड़क खुलवाने की मांग की गई है. इसके साथ ही चेतावनी दी गई है कि यदि उनकी समस्या का समाधान जल्द नहीं किया गया, तो ग्रामीण आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी.

ग्रामीणों का कहना है कि गांव करोट से पांलगरी फकरीड़ा के लिए लोक निर्माण विभाग के नाम 22 गिफ्ट डीड हो चुकी है, जिसके तहत विभाग ने राजकीय प्राथमिक पाठशाला करोट तक इसका टेंडर हो चुका है. विभाग द्वारा इस सड़क पर पुल का निर्माण भी किया गया है और पुल से आगे करीब 700 मीटर सड़क का भी निर्माण हो चुका है. लेकिन, कुछ दिनों से गांव के एक व्यक्ति व उसके परिवार के सदस्यों ने सड़क को रोक दिया है. जिससे लोक निर्माण विभाग (Public Works Department Bilaspur) सड़क निर्माण कार्य को नहीं कर पा रहा है और सड़क बंद होने से क्षेत्र के लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है. इस सड़क मार्ग में राजकीय प्राथमिक पाठशाला व दो आंगनबाड़ी केंद्र आते हैं.

करोट गांव में सड़क समस्या को लेकर डीसी से मिले ग्रामीण.

ये भी पढ़ें:Schools open in Himachal: हिमाचल में 9वीं-12वीं तक के विद्यार्थियों को आना होगा स्कूल, 3 फरवरी से शुरू होंगी कक्षाएं

ग्रामीणों ने बताया कि पांलगरी फकरीड़ा के बीमार लोगों व गर्भवती महिलाओं को पालकी के सहारे स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जाता है. सड़क सुविधा न होने के कारण कई बार लोगों की मौत रास्ते में ही हो चुकी है. उन्होंने मांग की है कि जल्द से जल्द इस सड़क को खुलवाया (road construction work in bilaspur) जाए. ताकि, क्षेत्र के हजारों ग्रामीणों को राहत मिल सके. प्रतिनिधिमंडल में रणजीत सिंह, पंकज कुमार, रिठ्ठू राम, संतराम, गोपाल दास समेत कई लोग शामिल रहे.

ये भी पढ़ें:Problems of Orchardists in himachal: केंद्रीय बजट से क्या है हिमाचल के बागवानों की उम्मीद

ABOUT THE AUTHOR

...view details