हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला: कहलूर लोकोत्सव के लिए 800 कलाकारों ने दिखाया दम, इस दिन यहां होंगे ऑडिशन

By

Published : Mar 12, 2022, 4:04 PM IST

17 से 23 मार्च तक बिलासपुर में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले में 18 से (Nalwadi fair in Bilaspur from March 18) 20 मार्च तक तीन दिवसीय कहलूर लोकोत्सव का आयोजन किया जाएगा.सदर उपमंडल के 80 से अधिक सांस्कृतिक दलों व महिला मंडलों की करीब 800 कलाकारों ने अपना दम दिखाया.

Nalwadi fair in Bilaspur from March 18
राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेला

बिलासपुर:17 से 23 मार्च तक बिलासपुर में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय नलवाड़ी मेले में 18 से (Nalwadi fair in Bilaspur from March 18) 20 मार्च तक तीन दिवसीय कहलूर लोकोत्सव का आयोजन किया जाएगा. इस दौरान लोक कलाकारों व सांस्कृतिक दलों की प्रस्तुतियां होंगी. इसके लिए प्रशासन जिले में ऑडिशन करा रहा, ताकि अच्छे कलाकारों को मंच मिल सके. कलाकारों को मानदेय भी दिया जाएगा. इसी कड़ी में शनिवार को भाषा एवं संस्कृति विभाग के संस्कृति भवन में ऑडिशन हुए, जिसमें सदर उपमंडल के 80 से अधिक सांस्कृतिक दलों व महिला मंडलों की करीब 800 कलाकारों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया.

जिला भाषा अधिकारी रेवती सैनी ने बताया कि इस बार कहलूर लोकोत्सव में प्रस्तुति देने के लिए काफी अधिक संख्या में आवेदन आए, जिसके चलते उपायुक्त के दिशा-निर्देशानुसार ऑडिशन करवाने का निर्णय लिया गया. सदर के बाद 13 मार्च को झंडूता, 14 मार्च को स्वारघाट व 15 मार्च को घुमारवीं में ऑडिशन लिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें :भाजपा ने शुरू किया चुनाव अभियान: 20 मार्च को मोर्चों और प्रकोष्ठों की बैठक लेंगे सौदान सिंह, जानें कहां होगी बैठक

ABOUT THE AUTHOR

...view details