हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

पीएम मोदी के बिलासपुर दौरे को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, SPG ने संभाला सिक्योरिटी का जिम्मा

By

Published : Oct 2, 2022, 3:33 PM IST

पीएम मोदी के बिलासपुर दौरे के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए एसपीजी की टीम बिलासपुर (PM Modi visit to Bilaspur) पहुंची है. एसपीजी की टीम ने (SPG team in Bilaspur) जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की और सुरक्षा की दृष्टि से उचित दिशा-निर्देश दिए.

SPG team in Bilaspur
एसपीजी की टीम बिलासपुर में

बिलासपुर:देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अक्टूबर को बिलासपुर आ रहे हैं. ऐसे में (PM Modi visit to Bilaspur) उनकी सुरक्षा को लेकर स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) ने जिम्मा संभाल लिया है. रविवार को बिलासपुर पहुंची एसपीजी की टीम ने (SPG team in Bilaspur) जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की और सुरक्षा की दृष्टि से उचित दिशा-निर्देश दिए. साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों के साथ लुहणू मैदान का दौरा किया, जहां मोदी की रैली होगी.

इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम स्थल की तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इसके अलावा एसपीजी ने अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) कोठीपुरा का भी निरीक्षण किया. बिलासपुर पहुंची एसपीजी ने सबसे पहले जिला प्रशासन के साथ कहलूर इंडोर स्टेडियम में बैठक की. जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा सहित लोगों की सुविधा को लेकर किए गए पुख्ता इंतजामों की समीक्षा की गई. जिसमें एसपीजी के अधिकारियों ने जरूरी निर्देश दिए.

इसके बाद एसपीजी की टीम प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंची. जहां मुख्य मंच की व्यवस्थाओं को जांचा गया और एसपीजी के सुरक्षा कर्मियों ने अपने सुरक्षा यंत्रों के साथ व्यवस्था को देखा. इसके अलावा कार्यक्रम में जिला व प्रदेश से पहुंचने वाले लोगों के एंट्री प्वाइंटस का भी निरीक्षण भी किया गया. एसपीजी के अधिकारियों ने मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए.

इसके पश्चात एसपीजी की टीम एम्स के लिए रवाना हुई. जहां चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया. विशेष रूप से जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकॉप्टर उतरेगा, उस जगह का निरीक्षण किया गया. इस दौरान एम्स के निदेशक सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे. जिनके माध्यम से व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी गई. इस दौरान मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, उपायुक्त पंकज राय, पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा, एसडीएम सदर रामेश्वर, डीएसपी राजकुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें:पीएम मोदी लेंगे बिलासपुरी धाम का जायका, धुली दाल खाकर रखेंगे हमेशा याद, तैयारियां शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details