हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

श्री नैना देवी: दुर्गा अनुष्ठान में बड़ी संख्या में भक्त हुए शामिल, प्रसादी के तौर पर परोसी गई बिलासपुरी धाम

By

Published : Jul 6, 2022, 9:16 AM IST

हिमाचल प्रदेश के विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी (Shri Naina Devi) में गुप्त नवरात्रों के दौरान आयोजित दुर्गा अनुष्ठान सवा लाख जप पाठ का धूमधाम से मंगलवार को संपन्न हो गया.

हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश

बिलासपुर:हिमाचल प्रदेश के विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी (Shri Naina Devi) में गुप्त नवरात्रों के दौरान आयोजित दुर्गा अनुष्ठान सवा लाख जप पाठ का धूमधाम से मंगलवार को संपन्न हो गया. इस मौके पर मंदिर में हवन कर पूजा-अर्चना की गई. मंदिर के पुजारियों सहित भक्तों ने हवन में आहुतियां डालकर खुशहाली की कामना की.


बिलासपुर धाम परोसी गई:अंतिम दिन होने के कारण भंडारे का आयोजन भी किया गया. इस दौरान बिलासपुर धाम प्रसादी के तौर पर परोसी गई.मंदिर न्यास कर्मचारियों के प्रधान महेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि विश्व में भाईचारा बना रहे यही कामना की गई. स्थानीय मंदिर कर्मचारियों और पुजारी वर्ग का विशेष सहयोग रहा. बता दें कि श्री नैना देवी में गुप्त नवरात्र चल रहे और बड़ी संख्या में श्रद्धालु माता के दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं. मंदिर न्यास ने भी पुख्ता बंदोबस्त श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए किए हुए है.

श्रावण अष्टमी मेला 29 जुलाई से:विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री नैना देवी (Shri Naina Devi) में श्रावण अष्टमी मेला (Shri Naina Devi Fair) मेला 29 जुलाई से 6 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा. नैना देवी क्षेत्र को 9 सेक्टर में बाटा जाएगा. इस बार प्रत्येक सेक्टर में डे -नाइट शिफ्ट में सेक्टर अधिकारी तैनात होंगे. प्रत्येक सेक्टर में मेला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी तैनात रहेगा. इसके अलावा मेले के दौरान श्रद्धालुओं को छोटे-छोटे ग्रुपों में मंदिर भेजा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details